भीड़ से घिरे दिल्ली पुलिस कांस्टेबल ने आत्मरक्षा में जमीन पर चलाई गोली, एक महिला घायल

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 08:59 PM (IST)

नयी दिल्ली, 26 नवंबर (भाषा) उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली में भीड़ द्वारा घेरे जाने और थप्पड़ मारे जाने के बाद दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल ने आत्मरक्षा में गोली चलाई, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया है।

पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि कांस्टेबल कार-पार्किंग को लेकर पड़ोसी के साथ हुए झगड़े के संबंध में बुजुर्ग दंपति की शिकायत पर वहां गया था।

उन्होंने बताया कि कांस्टेबल ने चार गोलियां चलाईं जिनमें से एक गोली मधु (40) नाम की एक महिला के पैर के अंगुठे में लगी।

पुलिस ने बताया कि बुधवार की रात रोहिणी के बुगुर्ज दंपति की शिकायत पर कांस्टेबल पुनीत शर्मा वहां गए थे। बुजुर्ग दंपति बिल्डिंग के भूतल पर रहता है।

पुलिस ने कहा कि शिकायत के अनुसार, पहली मंजिल पर रहने वाले पड़ोसी ने दंपति के गेट के आगे अपनी कार खड़ी कर दी जिससे उन्हें आने-जाने में दिक्कत होने लगी। कांस्टेबल के वहां पहुंचने पर पहली मंजिल के पड़ोसी उससे बहस करने लगे। पास में ही रहने वाले पड़ोसी के अन्य रिश्तेदार भी कांस्टेबल से झगड़ने लगे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कांस्टेबल ने जब उनसे वाहन हटाने को कहा तो उनके रिश्तेदार ने धमकी दी और डराने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि शर्मा के बार-बार अनुरोध करने के बावजूद पड़ोसी और उसके रिश्तेदार कांस्टेबल से झगड़ते रहे, उनमें से एक ने उन्हें थप्पड़ मारा और उनके साथ बदसलूकी की। उन्होंने शर्मा पर शराब के नशे में होने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि बाद में हुए मेडिकल जांच में पता चला कि शर्मा नशे में नहीं थे। पड़ोसी के रिश्तेदारों ने कांस्टेबल से उनका मोबाइल, कार की चाभी और सर्विस रिवाल्वर भी छीनने का प्रयास किया।

अधिकारी ने बताया कि जब वे उनपर हावी हो गए तो कांस्टेबल ने आत्मरक्षा में जमीन पर गोलियां चलाईं, उनमें से एक गोली महिला के पैर के अंगूठे में लगी। उसे तुरंत बीएसए अस्पताल में भर्ती कराया गया, उसकी हालत स्थिर बतायी जा रही है।

अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल वहां से किसी तरह भागने में कामयाब रहा और वापस आकर अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी।

रोहिणी के पुलिस उपायुक्त पी. के. सिंह ने कहा कि आरोपियों ने जानबूझ कर पुलिसकर्मी के काम में बाधा डालने का प्रयास किया। इस संबंध में मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News