रिलैक्सो फुटवियर्स 150 करोड़ रुपये के निवेश से नया संयंत्र लगाएगी

2020-11-22T16:47:28.197

नयी दिल्ली, 22 नवंबर (भाषा) रिलैक्सो फुटवियर्स लि. चालू वित्त वर्ष में 150 करोड़ रुपये के निवेश से नया विनिर्माण संयंत्र लगाने की तैयारी कर रही है। कंपनी का कहना है कि कोविड-19 महामारी की वजह से खुले जूते-चप्पलों मसलन स्लिपर्स और सैंडल की मांग बढ़ी है, जिसे पूरा करने के लिए वह नया संयंत्र लगाने जा रही है।
रिलैक्सो फुटवियर्स के प्रबंध निदेशक रमेश कुमार दुआ ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी की वजह से खुले जूते-चप्पलों की मांग बढ़ रही है। हम इस मांग को पूरा करने के लिए उत्पादन बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। हमने चालू वित्त वर्ष में 150 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है। इसमें से अधिकांश राशि भिवाड़ी में नया संयंत्र लगाने पर खर्च की जाएगी।’’
रिलैक्सो फुटवियर्स के प्रमुख ब्रांड में स्पार्क्स, फ्लाइट, बहामास और स्कूल मेट शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि उसके कुल कारोबार में खुले जूते-चप्पलों का हिस्सा करीब 80 प्रतिशत है। कंपनी ने कहा कि बंद जूतों की मांग प्रभावित हुई है, लेकिन सर्दियों के साथ इसकी मांग में सुधार की उम्मीद है।
दुआ ने कहा कि हम चालू वित्त वर्ष में पिछले साल के 90 प्रतिशत के बराबर कारोबार हासिल करने की उम्मीद कर रहे हैं। पिछले वित्त वर्ष में रिलैक्सो फुटवियर्स ने 226.25 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। वित्त वर्ष के दौरान कंपनी की परिचालन आय 2,410.48 करोड़ रुपये रही थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News