लखनऊ नगर निगम ने बीएसई बांड मंच से जुटाये 200 करोड़ रुपये

punjabkesari.in Friday, Nov 13, 2020 - 09:28 PM (IST)

नयी दिल्ली, 13 नवंबर (भाषा) लखनऊ नगर निगम (एलएमसी) ने शुक्रवार को बीएसई बॉन्ड मंच के माध्यम से निजी नियोजन आधार पर नगरपालिका बांड जारी करके 200 करोड़ रुपये जुटाये।
बीएसई ने एक बयान में कहा, नगर निगम ने बीएसई बांड प्लेटफॉर्म पर 450 करोड़ रुपये के लिये 21 बोलियां प्राप्त कीं, जो कि इश्यू के आकार का 4.5 गुना है।

एक्सचेंज ने कहा कि यह उसके मंच पर नगरपालिका बांड जारी करने का लगातार आठवां सफल मामला है। इससे पता चलता है कि वह नगर निगमों के बीच धन जुटाने का पसंदीदा माध्यम है।

बीएसई ने कहा कि कुल 11 नगरपालिका बांड जारी किये गये हैं, जो कुल मिलाकर 3,690 करोड़ रुपये के हैं। इनमें से बीएसई बांड मंच का योगदान 3,175 करोड़ रुपये है। इस तरह नगरपालिका बांड बाजार में बीएसई की हिस्सेदारी 86 प्रतिशत पर है।

लखनऊ के निगम आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने कहा, ‘‘हम लखनऊ नगर निगम के पहले बांड इश्यू की सफलता से खुश हैं। इसे 4.5 गुना अधिक अभिदान मिला। इससे लखनऊ नगर निगम के वित्तीय अनुशासन में निवेशकों के भरोसे का पता चलता है।’’
बीएसई के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी आशीष कुमार चौहान ने कहा कि बीएसई को भारतीय बांड बाजार के वृद्धि के लिये अग्रसर होने पर यकीन है। भारत अपनी घरेलू बचत का इस्तेमाल महत्वपूर्ण तरीके से बुनियादी संरचना के वित्तपोषण में कर सकता है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News