पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 08:37 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 अक्टूबर (भाषा) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बृहस्पतिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से यहां मुलाकात की और उनके साथ राज्य में हालात तथा राज्य से जुड़े विषयों पर चर्चा की।

घंटे भर चली बैठक के दौरान राज्यपाल ने शाह को राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों से अवगत कराया।
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के ट्विटर हैंडल पर किए गए एक पोस्ट में कहा गया है, ‘‘पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आज उनके आवास पर मुलाकात की। राज्यपाल धनखड़ , एक घंटे से अधिक समय तक केंद्रीय गृह मंत्री के साथ थे और पश्चिम बंगाल के हालात तथा राज्य से जुड़े मुद्दों पर पर चर्चा हुई।’’
यह बैठक इसलिए मायने रखती है कि राज्यपाल पश्चिम बंगाल में विभिन्न विषयों पर अक्सर असहमति प्रकट करते रहे हैं, जिस कारण उन्हें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एवं उनकी सरकार की सख्त आलोचना का सामना करना पड़ा है।
पिछले महीने, राज्यपाल द्वारा राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को तलब किये जाने को लेकर ममता और धनखड़ के बीच मतभेद बढ़ गया था। राज्यपाल ने बाद में एक पत्र में राज्य को ‘अवैध बम बनाने का अड्डा’ भी कहा था।
धनखड़ ने डीजीपी को लिखे अपने पत्र में यह आरोप भी लगाया था कि पुलिस जन वितरण प्रणाली (पीडएस) और चक्रवात अम्फान राहत कोष में खुली लूट की अनदेखी कर रही है तथा कोविड-19 महामारी के दौरान अधिकारी आपराधिक लापरवाही बरत रहे हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News