आईपीओ नियमों में सुधार, कॉरपोरेट बॉन्ड बाजार को लेकर अमेरिकी निवेशकों के साथ हुई चर्चा: सेबी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 03:44 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 अक्टूबर (भाषा) बाजार नियामक सेबी और अमेरिकी निवेशकों के बीच प्रत्यक्ष सूचीकरण योजना को शीघ्र अंतिम रूप देने, कॉरपोरेट बॉन्ड बाजार की गतिविधियों, आईपीओ नियमों में सुधार और डिजिटलीकरण की प्रक्रिया सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।
सेबी के अध्यक्ष अजय त्यागी ने अपने अन्य अधिकारियों के साथ मंगलवार को अमेरिकी उद्योग और निवेशक संघों सहित विभिन्न पक्षों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत की।

इस चर्चा का आयोजन अमेरिका भारत रणनीतिक साझेदारी मंच (यूएसआईएसपीएफ) ने किया था।
त्यागी ने एक बयान में कहा, ‘‘हमने अमेरिका से भारतीय पूंजी बाजार में निवेशक करने वालों सहित विभिन्न पक्षों के साथ बातचीत की। हमने उन्हें खासतौर से मौजूदा कोविड-19 के दौर में भारतीय अर्थव्यवस्था की प्रमुख गतिविधियों और प्रतिभूति बाजार के रुझानों की जानकारी दी।’’
उन्होंने आगे कहा कि इस दौरान उन्हें भारतीय प्राथमिक बाजारों, द्वितीयक बाजारों और रीट (रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट) और इनविट्स (इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट) जैसे विशिष्ट उत्पादों के बारे में बताया गया।
नियामक ने कहा कि प्रतिभागियों ने प्रत्यक्ष सूचीकरण योजना को शीघ्र अंतिम रूप देने की जरूरत पर जोर दिया। इसके अलावा चर्चा के दौरान कॉरपोरेट बॉन्ड बाजार का विकास और आईपीओ नियमों में सुधार की बात भी उठी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News