आरबीआई ने लक्ष्मी विलास बैंक से नए प्रबंध निदेशक, सीईओ के लिए प्रस्तावित नामों पर पुनर्विचार को कहा

2020-10-27T20:10:43.227

नयी दिल्ली, 27 अक्टूबर (भाषा) भारतीय रिजर्व बैंक ने लक्ष्मी विलास बैंक (एलवीबी) से नए प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के लिए प्रस्तावित नामों पर पुनर्विचार करने को कहा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
फिलहाल एलवीबी की क्लिक्स ग्रुप के साथ विलय की प्रक्रिया चल रही है। नकदी संकट से जूझ रहे निजी क्षेत्र के बैंक के शेयरधारकों ने सितंबर में सालाना आम बैठक में बैंक के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ एस सुंदर तथा सात अन्य बोर्ड सदस्यों को मतदान के जरिये निदेशक मंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।
इसके बाद रिजर्व बैंक ने तीन सदस्यों की निदेशकों की समिति (सीओडी) की नियुक्ति की थी। इसमें स्वतंत्र निदेशक मीता माखन, शक्ति सिन्हा और सतीश कुमार कालरा शामिल हैं।
शक्ति सिन्हा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘पहले दौर में हमने तीन उम्मीदवारों को साक्षात्कार लिया और उनका नाम रिजर्व बैंक को भेज दिया। रिजर्व बैंक ने हमसे इन नामों पर पुनर्विचार करने को कहा है। हमने यह प्रक्रिया पुन: शुरू की है। हम अपनी खोज प्रक्रिया को अधिक व्यापक कर रहे हैं।’’
उन्होंने कहा कि नए प्रबंध निदेशक एवं सीईओ की नियुक्ति की प्रक्रिया लंबी और जटिल है। फिलहाल हमारे के लिए क्लिक्स ग्रुप के साथ विलय अधिक महत्वपूर्ण है।
सिन्हा ने कहा, ‘‘सामान्य रूप से प्रबंध निदेशक एवं सीईओ की नियुक्ति प्रक्रिया में 6 से 9 माह लगते हैं। हम इसे अधिक तेजी से करने का प्रयास कर रहे हैं। अभी हमारा ध्यान क्लिक्स के साथ विलय पर है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News