रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Monday, Oct 26, 2020 - 09:36 PM (IST)

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) ''भाषा'' की विभिन्न फाइलों से सोमवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि44 लीड भारत अमेरिका राजनाथ सिंह ने अमेरिकी रक्षा मंत्री के साथ वार्ता की
नयी दिल्ली, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उनके अमेरिकी समकक्ष मार्क टी एस्पर ने सोमवार को विभिन्न मुद्दों पर व्यापक चर्चा की। उन्होंने दोनों देशों के बीच सैन्य सहयोग को और बढ़ाने के तरीकों के अलावा तेजी से बढ़ते रक्षा तथा सामरिक संबंधों से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर भी चर्चा की।


दि57 कांग्रेस सोनिया लेख हर असहमति को देशद्रोह बनाने का प्रयास करती है सरकार: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के एक लेख का हवाला देते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा और केंद्र सरकार असहमति की हर आवाज को देशद्रोह साबित करने के प्रयास में रहती है।


अर्थ36 मोदी ऊर्जा विश्व की ऊर्जा मांग को भारत गति देगा: प्रधानमंत्री
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ऊर्जा क्षेत्र में हाल में किये गये सुधारों को जिक्र करते हुए कहा कि भारत वैश्विक ऊर्जा की मांग को गति देगा।

दि48 अदालत लीड कोयला कोयला घोटाला मामला: पूर्व केन्द्रीय मंत्री दिलीप राय, अन्य को तीन साल कैद की सजा
नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने झारखंड में 1999 में कोयला खदान आवंटन में अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री दिलीप राय को सोमवार को तीन साल कैद की सजा सुनाई।

दि60 न्यायालय मप्र लीड रैली शीर्ष अदालत की मप्र में उपचुनाव में दलों को आभासी तरीके से प्रचार के उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक
नयी दिल्ली, शीर्ष अदालत ने सोमवार को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के उस आदेश पर रोक लगा दी जिसमें राजनीतिक दलों से कहा गया था कि कोविड-19 के मद्देनजर वे तीन नवंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्यक्ष रैलियां करने के बजाय चुनाव प्रचार के लिये आभासी तरीके अपनायें।


प्रादे68 बिहार लीड नड्डा कुछ लोग राजग में सेंध लगाना चाहते हैं, ऐसे लोगों से सावधान रहें : नड्डा का चिराग पर निशाना
औरंगाबाद/ पूर्णिया, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सोमवार को लोजपा नेता चिराग पासवान पर परोक्ष निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के समय कुछ लोग षड्यंत्र कर सेंध लगाना चाहते हैं लेकिन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन एकजुट है और ‘‘हमें सेंध लगाने वालों से भी सावधान रहना है ।’’

प्रादे77 बिहार नीतीश चिराग ‘सात निश्चय’ योजना में भ्रष्टाचार हुआ, लोजपा की सरकार बनी तो दोषी जाएंगे जेल: चिराग
पटना/अरवल/नोखा, 26 अक्टूबर (भाषा) लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख चिराग पासवान ने बिहार सरकार के ‘सात निश्चय कार्यक्रम’ में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि यदि प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो इस मामले में जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे, वे जेल में होंगे।


प्रादे83 मप्र उपचुनाव कमलनाथ भाजपा उपचुनाव में हारने के डर से भाजपा सौदेबाजी का खेल कर रही है : कमलनाथ
भोपाल, कांग्रेस के एक विधायक के भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद सोमवार को मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने भगवा दल पर निशाना साधते हुए कहा कि विधानसभा उपचुनावों के परिणामों से डर कर भाजपा उनके (कांग्रेस) विधायकों के साथ सौदेबाजी कर रही है।


प्रादे97 बिहार चुनाव लहर कांग्रेस पूरे बिहार में विपक्षी महागठबंधन के पक्ष में लहर : शुक्ला पटना, पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजीव शुक्ला ने सोमवार को दावा किया कि जिस तरह से 2014 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर थी उसी तरह बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में विपक्षी महागठबंधन के पक्ष में भारी लहर है।

अर्थ25 लीड शेयर सेंसेक्स 540 अंक लुढ़का, अमेजन-रिलायंस इंडस्ट्रीज के बीच विवाद से निवेशक धारणा प्रभावित मुंबई, वैश्विक स्तर पर कमजोर रुख के बीच बीएसई सेंसेक्स सोमवार को 540 अंक लुढ़क गया। सूचकांक में मजबूत स्थिति रखने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज में नुकसान के साथ बाजार में गिरावट आयी।

खेल20 खेल भारत कोचिंग स्टाफ शास्त्री समेत भारतीय कोचिंग स्टाफ यूएई पहुंचा, ‘बायो बबल’ में रहेंगे
दुबई, भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और उनका सहयोगी स्टाफ दो महीने के आस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी के लिये दुबई पहुंच गया और ‘बायो बबल’ (जैव सुरक्षित बबल) में प्रवेश कर लिया है ।


खेल21 खेल उत्तराखंड रणजी उत्तराखंड ने एक ग्रुप के रणजी मैचों की मेजबानी की पेशकश की
नयी दिल्ली, उत्तराखंड क्रिकेट संघ (सीएयू) ने रणजी ट्राफी के एक ग्रुप के मैचों की मेजबानी का प्रस्ताव देते हुए सोमवार को कहा कि वे बायो-बबल (जैव-सुरक्षित) माहौल में टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए तैयार है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News