वालमार्ट हरियाणा में शुरू कर रही है लघु व्यवसायों के कौशल विकास का कार्यक्रम

punjabkesari.in Monday, Oct 26, 2020 - 06:41 PM (IST)

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) वैश्विक खुदरा कंपनी वालमार्ट दिल्ली से लगले हरियाणा के इलाकों के लघु व्यवसायों के क्षमता निर्माण और कौशल विकास का कार्यक्रम शुरू करेगी। कंपनी ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी।

कंपनी ने कहा कि ‘वालमार्ट वृद्धि आपूर्तिकर्ता विकास कार्यक्रम’ पानीपत-सोनीपत-कुंडली संकुल में मंगलवार से शुरू हो रहा है। उसका कहना है कि यह कार्यक्रम भारत में पांच साल में 50 हजार एमएसएमई का सशक्तिकरण कर ''मेक इन इंडिया'' के माध्यम से उन्हें घरेलू तथा वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं के साथ जोड़ने के उसके वृहद कार्यक्रम का हिस्सा है।

''वॉलमार्ट वृद्धि'' के वरिष्ठ निदेशक नितिन दत्त ने कहा, ‘‘''वॉलमार्ट के पास आपूर्ति श्रृंखलाओं के निर्माण, ई-वाणिज्य तथा थोक खुदरा का वैश्विक अनुभव है। इस अनुभव के साथ इस कार्यक्रम में एमएसएमई को डिजिटल सक्षमता और सर्वश्रेष्ठ व्यवसाय संचालन के लिए सलाह दी जाएगी।’’

विज्ञप्ति के मुताबिक इस कार्यक्रम का मकसद संकुल के कपड़ा, इस्पात उत्पाद एवं अन्य उपभोक्ता उत्पादों की आपूर्ति करने वाले छोटे व्यवसायों की क्षमता निर्माण और कौशल विकास करना है। यह छोटे व्यवसायियों में डिजिटल क्षमता निर्माण को बढ़ावा देगा। यह कार्यक्रम अर्थव्यवस्था के बदलते परिदृश्य के अनुरूप लघु एवं मध्यम उद्योग क्षेत्र (एमएसएमई) की प्रशिक्षण और व्यवसायिक परामर्श आवश्यकताओं को पूरा करेगा।

कंपनी ने कहा कि कार्यक्रम के तहत दी जाने वाली व्यवसाय संबंधी सलाह एमएसएमई को वित्तीय संसाधन जुटाने और उनके लिए लायी गयी सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने में मदद करेगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News