शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Saturday, Oct 24, 2020 - 06:31 PM (IST)

नयी दिल्ली, 24 अक्टूबर (भाषा) शनिवार की शाम छह बजे तक ‘भाषा’ से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-
प्रादे67 गुजरात मोदी लीड परियोजनाएं कृषि क्षेत्र को मजबूत बनाने के लिये कदम उठा रही है सरकार: मोदी
अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार देश में कृषि क्षेत्र को मजबूत बनाने के लिये कदम उठा रही है ताकि किसानों को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।


प्रादे64 बिहार राजद लीड घोषणापत्र राजद के घोषणा पत्र में 10 लाख सरकारी नौकरी का वादा : तेजस्वी बोले- सभी को मिलेगी पक्की नौकरी
पटना: राजद नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को पार्टी के घोषणा पत्र में 10 लाख सरकारी नौकरी देने का वादा दोहराते हुए एक ऐसे बेहतर बिहार के निर्माण के लिए लोगो का आह्वान किया जहां लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के लिये राज्य से पलायन करने की जरूरत न पड़े।


अर्थ3 आईटीआर समयसीमा आयकर रिटर्न दाखिल करने की समय-सीमा 31 दिसंबर तक बढ़ायी गयी
नयी दिल्ली: व्यक्तिगत करदाताओं के लिये वित्त वर्ष 2019-20 का आयकर रिटर्न (आईटीआर) दाखिल करने की समय-सीमा एक महीने बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दी गयी है। वित्त मंत्रालय ने शनिवार को इसकी घोषणा की।


दि18 राहुल जीडीपी राहुल ने जीडीपी में गिरावट और नौकरियां जाने के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीडीपी में गिरावट और लोगों की कथित तौर पर नौकरियां जाने के मुद्दे को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और दावा किया कि ‘प्रधानमंत्री देश को सच्चाई से दूर भागना सिखा रहे हैं, जिसका नतीजा है कि लाखों लोगों की आजीविका चली गई।


दि6 वायरस लीड मामले भारत में संक्रमण के 53,370 नए मामले सामने आए, कुल संख्या बढ़कर 78,14,682 हुई
नयी दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 53,370 नए मामले सामने आने के बाद अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या शनिवार को बढ़कर 78,14,682 हो गई। इनमें से 70,16,046 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और लोगों के संक्रमणमुक्त होने की राष्ट्रीय दर 89.78 प्रतिशत हो गई है।


अर्थ1 वित्त मंत्रालय ब्याज राहत कर्जदारों को तोहफा: किस्त भुगतान से राहत नहीं चुनने वालों को भी दो करोड़ तक के कर्ज पर ब्याज लाभ
नयी दिल्ली: केंद्र सरकार ने कर्जदारों को बड़ी राहत दी है। उन्हें एक तरह से दिवाली का उपहार तोहफा देते हुए उनके दो करोड़ रुपये तक के कर्ज पर ब्याज-राहत देने की शुक्रवार को देर रात घोषणा की। यह राहत इस सीमा के तहत आने वाले सभी कर्जदारों को मिलेगा, चाहे उन्होंने किस्त भुगतान से छह महीने की मोहलत (मोरेटोरियम) का विकल्प चुना हो या नहीं।

प्रादे36 महाराष्ट्र वायरस फडणवीस महाराष्ट्र भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस कोरोना वायरस से संक्रमित मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा में नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि वह कोरोना वायरस जांच में संक्रमित पाए गए हैं।


वि18 अमेरिका लीड बाइडेन अमेरिकी जनता को मुफ्त में मिलेगा कोरोना वायरस का टीका : जो बाइडेन ने किया वादा
वाशिंगटन: अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा है कि अगर वह तीन नवंबर को होने वाले चुनाव में निर्वाचित होते हैं तो सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्येक अमेरिकी को कोविड-19 का टीका मुफ्त मिले।

वि8 अमेरिका भारत संबंध अधिकारी ‘टू प्लस टू’ वार्ता में की जाएगी भारतीय-अमेरिकी वैश्विक सहयोग की समीक्षा: अधिकारी
वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व वाले प्रशासन ने कहा है कि अगले सप्ताह नयी दिल्ली में भारत और अमेरिका के बीच होने वाली ‘टू प्लस टू’ मंत्रिस्तरीय वार्ता में विश्व के दो बड़े लोकतांत्रिक देशों के बीच वैश्विक सहयोग की दिशा में हुई प्रगति की समीक्षा की जाएगी और आगे उठाए जाने वाले कदमों का खाका तैयार किया जाएगा।


खेल6 खेल आईपीएल सीएसके संभावना आरसीबी के खिलाफ सीएसके जीत और सम्मान हासिल करने की कोशिश करेगा
दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11 में से आठ मुकाबलों में हार का सामना करने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कोशिश रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ जीत दर्ज कर सम्मान हासिल करने की होगी।

खेल19 खेल आईपीएल दिल्ली लीड पारी दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिये मिला 195 रन का लक्ष्य
अबुधाबी: कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीतीश राणा (81 रन, 53 गेंद) और हरफनमौला सुनील नारायण (64 रन, 32 गेंद) के अर्धशतकों तथा दोनों के बीच चौथे विकेट के लिये 115 रन की साझेदारी से यहां शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छह विकेट पर 194 रन का शानदार स्कोर खड़ा किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News