के2 टीएमटी की अगले दो साल में उत्पादन क्षमता दोगुनी करने का लक्ष्य

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2020 - 08:45 PM (IST)

नयी दिल्ली, 20 अक्टूबर (भाषा) टीएमटी छड़ें बनाने वाली कंपनी के2 ने अगले दो साल में अपनी विनिर्माण क्षमता दोगुनी कर 20 लाख टन करने की योजना बनायी है।

दिल्ली से सटे गुरूग्राम की कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि वह फिलहाल फ्रेंचाइजी मॉडल के तहत 10 लाख टन टीएमटी छड़ों का उत्पादन कर रही है। कंपनी ने फिलहाल देश भर में 30 विनिर्माण संयंत्रों के साथ गठजोड़ किया हुआ है। उसके देश भर में डीलरों और वितरकों की संख्या करीब 3,500 है।

कंपनी के निदेशक सुनील अग्रवाल ने कहा, ‘‘कोविड-19 संकट से प्रभावित अर्थव्यवस्था के धीरे-धीरे पटरी पर आने तथा उद्योग, निर्माण और ढांचागत क्षेत्रों में कामकाज शुरू होने के साथ मांग बेहतर हो रही है...।’’
उन्होंने कहा कि इन संकेतों के आधार पर कंपनी आने वाले महीनों को लेकर उत्साहित है। ‘‘हम मांग को पूरा करने के लिये पूरी तरह से तैयार हैं और टीएमटी छड़ों की विनिर्माण क्षमता अगले दो साल में दोगुनी कर 20 लाख टन करने पर ध्यान दे रहे हैं। ’’
हालांकि कंपनी ने विस्तार योजना में निवेश के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने की योजना के तहत कंपनी ने टीएमटी का नया ब्रांड के2 जेनोक्स पेश किया है।
कंपनी का दावा है कि के2 टीएमटी का यह नया ब्रांड निर्माण को मजबूत आधार प्रदान करने के साथ गुणवत्ता सुनिश्चित करता है।
बयान के अनुसार कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में बिक्री कारोबार बढ़ाकर करीब 3,500 करोड़ रुपये करने का लक्ष्य रखा है जो 2019-20 में 2,300 करोड़ रुपये था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News