रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2020 - 05:03 PM (IST)

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) भाषा से सोमवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-


दि 72 मोदी संबोधन कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी क्योंकि भारत ने सबसे पहले लॉकडाउन लागू किया: मोदी
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि आज भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है और इससे ठीक होने की दर 88 प्रतिशत तक पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए संभव हो सका क्योंकि भारत ने सबसे पहले लॉकडाउन लगाया और लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया।


दि50 बंगाल लीड नड्डा बहुत जल्द लागू होगा सीएए : नड्डा
सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल), भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सोमवार को कहा कि कोरोना महामारी के कारण नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लागू करने में देरी हुई और दावा किया कि जल्द ही यह कानून लागू किया जाएगा।


प्रादे17 कर्नाटक मोदी छह सालों में बहुत सारे सुधार हुए, अब उसकी गति, दायरा बढ़ रहा है: मोदी
मैसुरू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि बीते छह सालों में देश में चौतरफा सुधार हुए हैं और पिछले कुछ महीनों से इसकी गति और दायरे दोनों को बढ़ाया गया है ताकि 21वीं सदी भारत की हो।


दि26 रक्षा चीन भारत सेना सेना ने लद्दाख के डेमचोक में एक चीनी सैनिक को पकड़ा
नयी दिल्ली, चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के एक सैनिक को पूर्वी लद्दाख के डेमचोक सेक्टर में सोमवार को उस समय पकड़ लिया गया जब वह वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भटक कर भारतीय क्षेत्र में आ गया था।


प्रादे18 उप्र लीड बलिया गोलीबारी बलिया कांड के मुख्य आरोपी को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
बलिया, जिले में राशन की दुकान के आवंटन के दौरान गोलीबारी में 46 साल के व्यक्ति की मौत के मामले में मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को सोमवार को बलिया की एक अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।


प्रादे126 केरल लीड राहुल राहुल गांधी ने कोविड-19 से लड़ने में मलप्पुरम को हरसंभव सहायता देने का भरोसा दिया
मलप्पुरम, केरल के मलप्पुरम में कोविड-19 के मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि जिला प्रशासन को कोरोना वायरस महामारी से लड़ने में हरसंभव सहायता मुहैया कराई जाएगी। गांधी यहां जिला कलेक्ट्रेट में कोविड-19 के हालात की समीक्षा के लिए हुई बैठक में बोल रहे थे।


अर्थ23 सीतारमण पूंजीगत व्यय वित्त मंत्री का बड़े लोक उपक्रमों से दिसंबर तक तीन चौथाई पूंजीगत खर्च पूरा करने पर बल
नयी दिल्ली, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बड़े केंद्रीय लोक उपक्रमों से उनके 2020-21 के योजनाबद्ध पूंजीगत व्यय का 75 प्रतिशत दिसंबर तक पूरा करने का सोमवार को आह्वान किया। इसका मकसद कोविड-19 संकट से प्रभावित अर्थव्यवस्था को संबल प्रदान करना है।


प्रादे114 महाराष्ट्र अदालत लीड टीआरपी मामला टीआरपी मामले में अर्णब गोस्वामी की पेशी चाहती है तो उन्हें सम्मन जारी करे पुलिस: अदालत
मुंबई, बंबई उच्च न्यायालय ने सोमवार को कहा कि यदि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा टेलीविजन रेटिंग प्वाइंट (टीआरपी) मामले में रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्णब गोस्वामी की पेशी चाहती है तो उसे पहले गोस्वामी को सम्मन जारी करना चाहिये, जैसा कि मामले में आठ अन्य लोगों के संबंध में किया गया था।


वि28 वायरस वैश्विक दूसरी लीड मामले दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों की कुल संख्या चार करोड़ के पार
लंदन, विश्व भर में कोरोना वायरस के कहर के बीच संक्रमित लोगों की कुल संख्या चार करोड़ से अधिक हो गयी है। हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि यह केवल एक हिस्सा है और इस महामारी का वास्तविक प्रभाव अभी आना बाकी है।


खेल25 खेल आईपीएल धोनी धोनी ने 200वें आईपीएल मैच के बारे में पूछे जाने पर कहा, आप से ही पता चला, यह सिर्फ एक आंकड़ा
अबुधाबी, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसकेत्र का सोमवार का मुकाबला महेन्द्र सिंह धोनी का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 200वां मैच है लेकिन इस बारे में पूछे जाने पर विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें इस बारे में पता नहीं था।


खेल14 खेल भारत पाक टी20 विश्व कप के लिए भारतीय वीजा मुद्दे पर बीसीसीआई के संपर्क में है आईसीसी: पीसीबी सीईओ
नयी दिल्ली, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि उनका बोर्ड चाहता है कि अगले साल अक्टूबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) उसके खिलाड़ियों और अधिकारियों के वीजा मद्दे पर जनवरी 2021 तक आश्वासन दे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News