शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 20, 2020 - 05:02 PM (IST)

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) भाषा से सोमवार की शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

प्रादे17 कर्नाटक मोदी छह सालों में बहुत सारे सुधार हुए, अब उसकी गति, दायरा बढ़ रहा है: मोदी
मैसुरू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि बीते छह सालों में देश में चौतरफा सुधार हुए हैं और पिछले कुछ महीनों से इसकी गति और दायरे दोनों को बढ़ाया गया है ताकि 21वीं सदी भारत की हो।


दि26 रक्षा चीन भारत सेना सेना ने लद्दाख के डेमचोक में एक चीनी सैनिक को पकड़ा
नयी दिल्ली, चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के एक सैनिक को पूर्वी लद्दाख के डेमचोक सेक्टर में सोमवार को उस समय पकड़ लिया गया जब वह वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भटक कर भारतीय क्षेत्र में आ गया था।


प्रादे18 उप्र लीड बलिया गोलीबारी बलिया कांड के मुख्य आरोपी को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
बलिया, जिले में राशन की दुकान के आवंटन के दौरान गोलीबारी में 46 साल के व्यक्ति की मौत के मामले में मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को सोमवार को बलिया की एक अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।


दि37 राहुल वृद्धि दर राहुल ने जीडीपी वृद्धि दर में गिरावट और कोविड-19 से मौतों को लेकर सरकार पर निशाना साधा नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एशिया के कई देशों के मुकाबले भारत की जीडीपी वृद्धि दर में ज्यादा गिरावट के अनुमान और प्रति 10 लाख आबादी पर कोरोना वायरस से होने वाली मौत से जुड़े आंकड़ों को लेकर सोमवार को केंद्र सरकार पर परोक्ष रूप से निशाना साधा।


अर्थ33 एयर इंडिया एयर इंडिया की बोली की तारीख 15 दिसंबर तक बढ़ सकती है, सरकार देगी मूल्यांकन नियमों में राहत
नयी दिल्ली, सरकार संभावित बोलीदाताओं को आकर्षित करने के लिए एयर इंडिया के परिसंपत्ति मूल्यांकन नियमों को आसान बनाते हुए बोलीदाताओं को उद्यम मूल्य के आधार पर पेशकश करने की इजाजात देगी। एक सूत्र ने मंगलवार को यह जानकारी दी।


अर्थ23 सीतारमण पूंजीगत व्यय वित्त मंत्री का बड़े लोक उपक्रमों से दिसंबर तक तीन चौथाई पूंजीगत खर्च पूरा करने पर बल
नयी दिल्ली, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बड़े केंद्रीय लोक उपक्रमों से उनके 2020-21 के योजनाबद्ध पूंजीगत व्यय का 75 प्रतिशत दिसंबर तक पूरा करने का सोमवार को आह्वान किया। इसका मकसद कोविड-19 संकट से प्रभावित अर्थव्यवस्था को संबल प्रदान करना है।


प्रादे36 इमरती देवी लीड सिंधिया विवादित टिप्पणी को लेकर कमलनाथ पर "एक्शन" सोनिया गांधी के "विवेक" पर निर्भर : सिंधिया
इंदौर, दलित समुदाय की भाजपा नेता इमरती देवी के बारे में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की कथित अभद्र टिप्पणी की आलोचना जारी रखते हुए राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठाए।


वि19 वायरस वैश्विक लीड मामले दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों की कुल संख्या चार करोड़ के पार
लंदन, विश्व भर में कोरोना वायरस के कहर के बीच संक्रमित लोगों की कुल संख्या चार करोड़ से अधिक हो गयी है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार सोमवार सुबह संक्रमितों की संख्या चार करोड़ के पार हो गयी।


खेल14 खेल भारत पाक टी20 विश्व कप के लिए भारतीय वीजा मुद्दे पर बीसीसीआई के संपर्क में है आईसीसी: पीसीबी सीईओ
नयी दिल्ली, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि उनका बोर्ड चाहता है कि अगले साल अक्टूबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) उसके खिलाड़ियों और अधिकारियों के वीजा मद्दे पर जनवरी 2021 तक आश्वासन दे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News