पुडुचेरी में रविवार को कोविड-19 से किसी भी मरीज की जान नहीं गयी, संक्रमण दर भी घटी

punjabkesari.in Sunday, Oct 18, 2020 - 08:09 PM (IST)

पुडुचेरी, 18 अक्टूबर (भाषा) केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में इस महीने पहली बार रविवार को कोविड-19 से किसी की मौत नहीं हुई और संक्रमण दर घटकर 4.3 फीसद रह गयी।

एक अधिकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 177 नये मरीज सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 33,141 हो गयी जबकि 306 मरीजों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के नोडल अधिकारी रमेश ने बताया कि कोरोना वायरस के किसी और मरीज की मौत नहीं होने से मृतक संख्या 574 बनी हुई है।

उन्होंने ऑनलाइन प्रेस वार्ता में कहा कि इस महीने यह पहली बार है कि इस केंद्रशासित प्रदेश में कोविड-19 से किसी की मौत नहीं हुई और हाल के दिनों में मौतों की संख्या घट रही है।

रमेश ने कहा कि मृत्युदर 1.73 फीसद और स्वस्थ होने की दर 85.36 फीसद है। उन्होंने कहा कि संक्रमण दर भी घटकर 4.3 रह गयी जो ‘बहुत ही उत्साहवर्धक ’ है । उन्होंने बताया कि 28,290 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं जबकि 4277 उपचाररत हैं।

इस केंद्रशासित प्रदेश में पिछले कुछ महीने में कोविड-19 के मामलों एवं मौतों में वृद्धि के बाद हाल के दिनो में इस महामारी की स्थिति में सुधार आया है।
इस बीच मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने स्वास्थ्यकर्मियों के नेक कार्यों की प्रशंसा की जिससे कोविड-19 के मामलों कमी आयी।

उन्होंने डिजिटल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ आज इस केंद्रशासित प्रदेश में (इस महामारी से) मौत नहीं हुई और मामले भी कम हुए हैं जो चरणबद्ध तरीके से इस महामारी के मामलों में गिरावट की तस्वीर पेश करता है।’’
उन्होंने कहा, लेकिन लोगों को निश्चिंत नहीं हो जाना चाहिए एवं उन्हें सुरक्षा नियमों का पालन करते रहना चाहिए एवं सुनश्चित करना चाहिए कि यह वायरस उनसे दूर रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुडुचेरी में 15 लाख की जनसंख्या में 17 फीसद लेागों की अब तक जांच हुई है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News