बार काउंसिल ने उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश के खिलाफ लगाए गए आरोपों की निंदा की

punjabkesari.in Thursday, Oct 15, 2020 - 11:32 PM (IST)

नयी दिल्ली, 15 अक्टूबर (भाषा) बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) ने बृहस्पतिवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी द्वारा उच्चतम न्यायालय के एक वरिष्ठ न्यायाधीश के खिलाफ लगाए गए आरोपों की निंदा की। रेड्डी ने न्यायाधीश के खिलाफ आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय की बैठकों को प्रभावित करने का आरोप लगाया था।

शीर्ष बार संगठन ने कहा कि वह उच्च्तम न्यायालय के न्यायाधीश को निशाना बनाए जाने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा उठाए गए ''''निंदनीय'''' कदम से ''''चकित'''' है।

बीसीआई ने एक बयान में कहा, '''' उच्च्तम न्यायालय के न्यायाधीश को निशाना बनाए जाने के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा उठाए गए ''''निंदनीय'''' कदम से बार काउंसिल ऑफ इंडिया ''''स्तब्ध'''' और ''''चकित'''' है। आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश समेत कई न्यायाधीशों को भी निशाना बनाया गया है और इसका एकमात्र उद्देश्य न्यायपालिका की स्वतंत्रता को कमजोर करना और न्यायाधीशों को अपने मकसद के अनुरूप बनाना है।''''
बयान में आगे कहा गया कि हाल के दिनों में देश में कई ऐसे ''''गुप्त'''' प्रयासों को देखा गया है, जब समाज के एक वर्ग द्वारा न्याय व्यवस्था को अस्थिर करने के लिए शीर्ष अदालत के न्यायाधीशों को निशाना बनाया गया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News