टू जी घोटाला : मामले की जल्द सुनवाई के लिए मंगलवार को आदेश पारित करेगा उच्च न्यायालय

2020-09-28T22:29:30.503

नयी दिल्ली, 28 सितम्बर (भाषा) दिल्ली उच्च न्यायालय सीबीआई और ईडी की याचिकाओं पर मंगलवार को आदेश पारित करेगा जिसमें उन्होंने अपनी अपील पर जल्द सुनवाई का आग्रह किया है। इन याचिकाओं में उन्होंने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा और अन्य को टू जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाला मामले में बरी किए जाने को चुनौती दी है।


न्यायमूर्ति बृजेश सेठी ने याचिकाओं पर 22 सितम्बर को सुनवाई पूरी कर ली थी।


जांच एजेंसियों ने अपनी ‘अपील की अनुमति’ पर जल्द सुनवाई का आग्रह किया है जिसे 12 अक्टूबर के लिए सूचीबद्ध किया गया है। ‘अपील की अनुमति’ के तहत अदालत किसी पक्ष को निर्णय को ऊपरी अदालतों में चुनौती की औपचारिक मंजूरी देती है।


उन्होंने कहा कि मामले में दलीलों को सुनने में उच्च न्यायालय का काफी समय लगा और इसे 30 नवम्बर को न्यायाधीश की सेवानिवृत्ति से पहले समाप्त होना चाहिए।


अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल संजय जैन ने सीबीआई और ईडी का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने पहले कहा था कि मामले में न्यायालय का समय पहले ही काफी लग चुका है और इसे और लंबा नहीं खींचा जाना चाहिए।


उन्होंने कहा कि अगर न्यायाधीश की सेवानिवृत्ति से पहले मामले को पूरा नहीं किया जाता है तो उन्हें फिर नये तरीके से शुरू करना होगा।

बरी हो चुके लोगों और कंपनियों ने याचिकाओं का विरोध करते हुए कहा कि एजेंसी ने अभी तक इसमें जल्दबाजी नहीं दिखाई और कोविड-19 महामारी के समय अदालतें एक विशिष्ट प्रक्रिया को अपना रही हैं और उन मामलों को तरजीह दे रही हैं जिनमें आरोपी या दोषी जेल में हैं और इस प्रक्रिया को बाधित नहीं किया जाना चाहिए।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News