वोडाफोन-आइडिया यूजर्स के लिए खुशखबरी, 3G ग्राहक अब 4G में होंगे अपग्रेड

punjabkesari.in Sunday, Sep 27, 2020 - 06:46 PM (IST)

नई दिल्ली: दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया लि. (वीआईएल) ने महत्वपूर्ण बाजारों में अपने 3जी ग्राहकों को 4जी नेटवर्क पर स्थानांतरित करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि वह अपने 2जी ग्राहकों को 4जी पर स्थानांतरित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थिति में है, लेकिन वह 2जी ग्राहकों को मूल वॉयस आधारित सेवाएं जारी रखेगी।

कंपनी ने रविवार को बयान में कहा 2जी ग्राहकों को बेसिक वॉयस सेवाएं जारी रहेंगी, लेकिन 3जी डेटा का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को सभी बाजारों में चरणबद्ध तरीके से 4जी में स्थानांतरित किया जाएगा। वोडाफोन आइडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रविंदर टक्कर ने कहा कि हमारे पास देश में सबसे ज्यादा स्पेक्ट्रम है। इसमें से ज्यादातर स्पेक्ट्रम को पहले ही 4जी के अनुकूल (रि-फार्म्ड) किया जा चुका है। ऐसे में वीआईएल अपने 2जी और 3जी ग्राहकों को द्रुत गति की 4जी सेवाओं में स्थानांतरित करने के लिए सबसे बेहतर स्थिति में है।

उन्होंने कहा हमारा एकीकरण पूरा हो गया है। हमने पहले ही अपनी 4जी सेवा का दायरा एक अरब भारतीयों की आबादी तक पुहंचा दिया है। अब ग्राहक देशभर में तेज गति की डेटा सेवाओं का लाभ ले सकते हैं। जून के अंत तक कंपनी के कुल मोबाइल ग्राहकों की संख्या 30.5 करोड़ थी। इसमें से उसके नेटवर्क पर 11.6 करोड़ मोबाइल ब्रॉडबैंक ग्राहक हैं। इनमें से 10.4 करोड़ 4जी और शेष 3जी नेटवर्क पर हैं। वीआईएल ने कहा कि वोडाफोन और आइडिया के नेटवर्क के एकीकरण से आधुनिक प्रौद्योगिकियों के जरिये उसकी 4जी क्षमता में उल्लेखनीय इजाफा होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News