कोझिकोड दुर्घटना : 16 यात्रियों के शव उनके परिवार को सौंपे गए

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 11:41 PM (IST)

नयी दिल्ली, नौ अगस्त (भाषा) एअर इंडिया एक्सप्रेस ने रविवार को कहा कि कोझिकोड विमान दुर्घटना में मारे गए 16 यात्रियों के शव उनके परिवार को सौंप दिए गए।

साथ ही यह भी कहा कि जांच में लगे अधिकारियों को इसे पूरा करने में थोड़ा समय लगेगा।

एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि पायलट इन कमांड दीपक वसंत साठे के पार्थिव शरीर को कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विमान के जरिए मुंबई ले जाया गया।
साठे के परिवार को भी इसी उड़ान से मुंबई ले जाया गया।

बयान में कहा गया कि सह-पायलट अखिलेश कुमार का रविवार को अंतिम संस्कार किया गया ‘‘जहां उनके गृह प्रदेश मथुरा में उनको श्रद्धांजलि देने के लिए परिवार के सभी सदस्यों के साथ ही एअर इंडिया और एअर इंडिया एक्सप्रेस के अधिकारी मौजूद रहे।’’
चालक दल के छह सदस्यों समेत 190 लोगों के साथ दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार रात भारी बारिश के बीच कोझिकोड हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान हवाई पट्टी से फिसलने के बाद 35 फुट गहरी खाई में जा गिरा और उसके दो टुकड़े हो गए थे। इस हादसे में दोनों पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई थी।

एयरलाइन ने कहा, ‘‘एएआईबी (विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो) ने विमान सुरक्षा अधिकारियों के सहयोग से दुर्घटना की जांच शुरू कर दी है और इसे पूरा होने में थोड़ा समय लगेगा।”
इसने कहा, ‘‘मृत यात्रियों के शव उनके परिवार की सहमति के बाद उन्हें सौंप दिए गए हैं।”
एयरलाइन ने कहा, '''' साठे के पार्थिव शरीर को मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रविवार को पूरे सम्मान के साथ लाया गया। इस दौरान, एअर इंडिया और एअर इंडिया एक्सप्रेस के अधिकारी भी हवाईअड्डे पर मौजूद रहे।''''
बयान के मुताबिक, मुंबई में एअर इंडिया के परिसर में प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया, जिसमें कंपनी और एअर इंडिया एक्सप्रेस के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कोझिकोड मेडिकल कॉलेज का दौरा करने के बाद कहा कि कुल 149 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 23 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि तीन की हालत नाजुक बनी हुई है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News