एनआईए ने करोड़ों रुपये की हेरोइन की तस्करी मामले में आरोपपत्र दाखिल किया

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 10:54 PM (IST)

नयी दिल्ली, सात अगस्त (भाषा) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुजरात के समुद्री मार्ग से करीब 1,500 करोड़ रुपये की 500 किलोग्राम हेरोइन की कथित तस्करी के सिलसिले में पाकिस्तान और दुबई से संचालित एक अंतरराष्ट्रीय नार्को-आतंकवादी गिरोह के आठ लोगों के खिलाफ शुक्रवार को आरोप दर्ज किये।

एनआईए की प्रवक्ता सोनिया नारंग ने बताया कि एजेंसी ने आरोपपत्र में कहा कि उसकी जांच में सामने आया है कि पाकिस्तान से उक्त गिरोह द्वारा गुजरात में समुद्री रास्ते से तीन खेप में हेरोइन लाई गयी। यह गिरोह पाकिस्तान के नागरिकों के साथ साजिश रचते हुए काम कर रहा था।

उन्होंने कहा कि तीनों खेप गुप्त रूप से पंजाब भेजी गईं।

नारंग ने कहा कि करीब 188 किलोग्राम हेरोइन की एक खेप अमृतसर पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने पकड़ी थी।

उन्होंने कहा, ‘‘सभी तीनों खेप पंजाब भेज दी गईं जहां एसटीएफ, अमृतसर, पंजाब पुलिस ने 188 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया। इस मामले से पाकिस्तान, गुजरात और पंजाब के नार्को-तस्करों के बीच कड़ी सामने आई है।’’
नारंग कहा कि मामला गुजरात के जिला देवभूमि द्वारका के सलाया गांव से गिरफ्तार आरोपी अजीज अब्दुल बगदाद के पास से करीब 15 करोड़ रुपये मूल्य की 4.949 किलोग्राम हेरोइन की कथित जब्ती से भी जुड़ा है।

उन्होंने कहा कि एनआईए ने आठ गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है जिनमें अजीज अब्दुल बगदाद, रफीक आदम सुमरा, नजीर अहमद लस्सी मोहम्मद, अरशद अब्दुल रज्जाक सोता, मंजूर अहमद मीर, रज्जाक आदम सुमरा, करीम मोहम्मद सिराज और सुनील विट्ठल बरमासे हैं।

एनआईए ने इस साल 20 जुलाई को मामले में जांच संभाली थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News