दोपहर तीन बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 03:18 PM (IST)

नयी दिल्ली, पांच अगस्त (भाषा) बुधवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर तीन बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :
प्रादे56 राममंदिर मोदी संबोधन राम मंदिर राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक: मोदी
अयोध्या, प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’ का शिलान्यास करने के बाद कहा कि राम मंदिर राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक है तथा इससे समूचे अयोध्या क्षेत्र की अर्थव्यवस्था में सुधार होगा।


प्रादे44 राममंदिर लीड मोदी भूमि पूजन
प्रधानमंत्री ने राम मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखी
अयोध्या, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया और मंदिर की आधारशिला रखी।

दि13 वायरस लीड मामले
देश में कोविड- 19 के 52,509 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार
नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 के 52,509 नए मामले सामने आने के बाद बुधवार को संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार पहुंच गयी। देश में दो दिन में मामले 18 लाख से 19 लाख के पार पहुंच गए।

प्रादे54 राममंदिर अयोध्या योगी
लोकतांत्रिक तरीके से समस्याओं के समाधान की ताकत का एहसास करा रहा है भूमि पूजन : योगी
अयोध्या, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन को रामराज्य की अवधारणा से जोड़ते हुए बुधवार को कहा कि मंदिर के लिये संघर्ष की इस परिणति ने लोकतांत्रिक पद्धति और संविधान सम्मत तरीके से समस्याओं के समाधान की भारत की ताकत का एहसास कराया है।

प्रादे60 राममंदिर भागवत 30वें साल के प्रारंभ में हमें संकल्प पूर्ति का आनंद मिल रहा है : मोहन भागवत
अयोध्या, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागत ने राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखे जाने के बाद बुधवार को कहा कि यह आनंद का क्षण है क्योंकि जो संकल्प लिया गया था, वह आज पूरा हुआ है।


दि30 राममंदिर कोविंद राम मंदिर आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा : राष्ट्रपति कोविंद नयी दिल्ली, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को कहा कि भगवान राम के मंदिर का निर्माण न्यायप्रक्रिया के अनुरूप तथा जनसाधारण के उत्साह व सामाजिक सौहार्द के संबल से हो रहा है और यह आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा।



दि23 राममंदिर कांग्रेस राहुल
भगवान राम सर्वोत्तम मानवीय गुणों के स्वरूप, कभी घृणा और अन्याय में प्रकट नहीं हो सकते: राहुल नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने के बाद बुधवार को कहा कि भगवान राम मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना हैं और वह कभी घृणा एवं अन्याय में प्रकट नहीं हो सकते।

दि27 राममंदिर प्रतिक्रियाएं राम मंदिर : विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने शिलान्यास का स्वागत किया
नयी दिल्ली, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास का बुधवार को स्वागत करते हुए उम्मीद जताई कि इससे राष्ट्रीय एकता एवं सामंजस्य का मार्ग प्रशस्त होगा।



दि17 न्यायालय राजपूत सीबीआई
बिहार पुलिस की सुशांत की मौत के मामले की सीबीआई जांच संबंधी सिफारिश स्वीकार कर ली गई है: केंद्र ने न्यायालय को बताया
नयी दिल्ली, केंद्र ने बुधवार को उच्चतम न्यायालय को सूचित किया कि उसने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है।

प्रादे38 महाराष्ट्र लीड निलंगेकर
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिवाजीराव पाटिल निलंगेकर का निधन
पुणे, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिवाजीराव पाटिल निलंगेकर का बीमारी के कारण बुधवार को यहां निधन हो गया। वह 89 वर्ष के थे।

प्रादे21 मप्र वायरस चौहान
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अस्पताल से मिली छुट्टी भोपाल, मध्य प्रदेश के एक अस्पताल में पिछले 11 दिन से कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज करवा रहे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बुधवार को छुट्टी दे दी गई है। वह 25 जुलाई को इस अस्पताल में भर्ती हुए थे। अस्पताल ने इसकी जानकारी दी ।

अर्थ5 पीएमआई- सेवा
सेवा क्षेत्र की गतिविधियों में जुलाई में लगातार पांचवें महीने गिरावट, कोविड- 19 का प्रभाव बरकरार
नयी दिल्ली, देश के सेवा क्षेत्र में जुलाई माह के दौरान भी गिरावट रही। कोरोना वायरस के कारण देश के विभिन्न हिस्सों में लगने वाले लॉकडाउन ने कंपनियों को परिचालन में कमी लाने और कर्मचारियों की संख्या में कटौती रखने को मजबूर किया जिससे सेवा क्षेत्र में संकुचन बरकरार रहा। बुधवार को जारी एक सर्वेक्षण में यह कहा गया है।

वि15 लेबनान दूसरी लीड विस्फोट
बेरूत विस्फोट में कम से कम 100 लोगों की मौत, हजारों घायल
बेरूत, लेबनान की राजधानी बेरूत में मंगलवार को हुए एक भीषण विस्फोट में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई।

खेल7 खेल रोहित
कप्तान के तौर पर टीम में सबसे कम अहम व्यक्ति हूं मैं: रोहित शर्मा
नयी दिल्ली, रोहित शर्मा के लिये कप्तानी में सबसे अहम चीज है ‘निस्वार्थ रहना’ और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस में उन्हें खुद को ‘सबसे कम अहम व्यक्ति’ कहलाने में कोई हिचकिचाहट नहीं है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News