जहरीली शराब कांड के मुद्दे पर ‘आप’ ने पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 07:58 PM (IST)

चंडीगढ़, चार अगस्त (भाषा) पंजाब में जहरीली शराब पीने से 100 से अधिक लोगों की मौत के मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।
सांसद भगवंत मान के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन में कई विधायकों सहित आप कार्यकर्ता शामिल हुए। प्रदर्शकारी मोहाली के सिसवां स्थित मुख्मंत्री अमरिंदर सिंह के आवास की ओर मार्च कर रहे थे, लेकिन मुल्लनपुर के नजदीक रोके जाने पर वे सड़क पर ही बैठ गए।

आप नेताओं की योजना जहरीली शराब पीने से हुई मौतें और राज्य में कथित रूप से अवैध शराब के व्यापार के मुद्दे पर मुख्यमंत्री आवास के समक्ष प्रदर्शन करने की थी।

प्रदर्शनकारियों को जब पुलिस ने मुख्यमंत्री आवास की ओर जाने से रोका तो आप कार्यकर्ताओं और पुलिस कर्मियों के बीच बहस देखने को मिली।
प्रदर्शन में सांसद एवं आप की पंजाब इकाई प्रमुख भगवंत मान के अलावा, विधायक हरपाल सिंह चीमा, सरबजीत कौर मानुके, अमन अरोड़ा और अन्य शामिल हुए थे। प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठ गए और अमरिंदर सिंह सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
मान ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘ हम उन्हें (अमरिंदर सिंह) जमीनी हालात बताना चाहते हैं कि कैसे उनके विधायक माफिया गिरोह चला रहा हैं।’’
संगरूर से लोकसभा सदस्य मान ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने मादक पदार्थ तस्करों के गठजोड़ को तोड़ने का वादा किया था, लेकिन लोगों में जहर बांटा जा रहा है।
उन्होंने कहा, ‘‘ हम उनसे (मुख्यमंत्री) चाहते हैं कि वह घर से निकले।’’
मान ने मुख्यमंत्री से कहा कि वह कम से कम जहरीली शराब कांड के पीड़ित परिवारों से बात करें।

आप ने पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की भी मांग की।
उल्लेखनीय है कि प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकार्ताओं को मोहाली पुलिस ने हिरासत में लेकर बाद में रिहा कर दिया।

गौरतलब है कि जहरीली शराब पीने से पंजाब के तरन तारन, अमृतसर, गुरदासपुर और बटाला जिलों में करीब 111 लोगों की मौत हुई है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News