सुशांत की मौत की सीबीआई जांच कराने की सिफारिश करने पर लोजपा ने कहा-‘देर आए दुरस्त आए’

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 09:00 PM (IST)

नयी दिल्ली, चार अगस्त (भाषा) अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच कराने की बिहार सरकार के सिफारिश करने के कुछ ही घंटे बाद लोजपा ने मंगलवार को कहा कि ‘देर आए दुरूस्त आए। ’
उल्लेखनीय है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बयान में कहा कि राज्य सरकार ने दिवंगत अभिनेता के पिता के अनुरोध पर मामले की सीबीआई जांच कराने की सिफारिश करने का फैसला किया है।

इस पर, लोजपा ने अपने ट्विटर हैंडल पर ‘‘सीबीआई फॉर सुशांत’’ हैशटैग के साथ ट्वीट किया, ‘‘देर आए दुरूस्त आए। ’’
वहीं, दिन में लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की। उन्होंने यह मामला केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंपने की पार्टी की मांग दोहराई थी। उन्होंने इस मुद्दे पर कुमार को एक और पत्र लिखा।
चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ अपनी बातचीत में उन्होंने बिहार से मुंबई गये एक पुलिस अधिकारी से मुंबई पुलिस द्वारा किये गये कथित दुर्व्यवहार और मामले में सहयोग नहीं किये जाने का मुद्दा भी पुरजोर तरीके से उठाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि यह राज्य के गौरव का विषय है।
उल्लेखनीय है कि मामले की जांच के लिये बिहार से मुंबई गये आईपीएस अधिकारी को बृहन्मुंबई महानगरपालिका के अधिकारियों ने वहां कोविड-19 दिशानिर्देशों का हवाला देते हुए पृथक-वास में भेज दिया।

लोजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मैंने मुख्यमंत्री (नीतीश कुमार) से यह मुद्दा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष उठाने को कहा है क्योंकि मुंबई पुलिस ने जो कुछ किया वह स्वीकार्य नहीं है। ’’
यह मुद्दा बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच अधिकारक्षेत्र की लड़ाई बन गई है। मुंबई पुलिस, 14 जून को मुंबई स्थित अपने आवास में अभिनेता सुशांत का शव फंदे से लटका पाये जाने के बाद मामले की जांच कर रही है।

मुंबई पुलिस ने इस विषय में बिहार पुलिस के अधिकारक्षेत्र पर सवाल उठाये हैं। वहीं, बिहार पुलिस ने आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस उसके अधिकारियों से सहयोग नहीं कर रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News