See More

सुमित देव बने एनएमडीसी के चेयरमैन, प्रबंध निदेशक

2020-08-01T17:43:20.43

नयी दिल्ली, एक अगस्त (भाषा) सरकारी कंपनी एनएमडीसी ने शनिवार को कहा कि सुमित देव ने चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) का पदभार संभाल लिया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि देव शुक्रवार को सेवानिवृत्त हुए एन बैजेंद्र कुमार की जगह लेंगे। कंपनी ने कहा, ‘‘सुमित देव ने एक अगस्त 2020 से एनएमडीसी के सीएमडी का पदभार संभाल लिया है।’’
इससे पहले देव कंपनी के निदेशक (कार्मिक) थे। उन्होंने भुवनेश्वर स्थित ओडिशा यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलॉजी से मेकानिकल इंजीनियरिंग में स्नातक किया है। वह 2015 में एनएमडीसी के साथ महाप्रबंधक (वाणिज्यिक) के तौर पर जुड़े और बाद में उन्हें पदोन्नत कर कार्यकारी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) बनाया गया। वह 2019 में निदेशक (कार्मिक) बने।

एनएमडीसी के साथ जुड़ने से पहले वह इस्पात मंत्रालय के तहत आने वाली एक अन्य सरकारी कंपनी राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड में कार्यरत थे। वह प्रबंधन प्रशिक्षु के तौर पर राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड के साथ जुड़े थे और वहां 25 साल काम किया था।

एनएमडीसी ने कहा, ‘‘देव के पास मानव श्रमबल, प्रशिक्षण व विकास और अन्य मानव संसाधन कार्यों में विस्तृत अनुभव है। उनके पास इस्पात व लौह अयस्क, स्पंज आयरन, छर्रों और हीरे के विपणन तथा वितरण का भी अनुभव है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News