मुख्य समाचार शाम छह बजे

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 06:19 PM (IST)

नयी दिल्ली, एक अगस्त (भाषा) शनिवार को शाम छह बजे तक भाषा से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

दि8 वायरस लीड मामले देश में एक दिन में कोविड-19 के रिकॉर्ड 57,118 मामले, स्वस्थ होने वालों की संख्या 10,94,374 हुई
नयी दिल्ली, देश में शनिवार को एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 57,118 मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 16,95,988 हो गए जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 10,94,374 हो गई है।


दि28 अमर सिंह निधन पूर्व समाजवादी नेता और राज्यसभा सदस्य अमर सिंह का निधन नयी दिल्ली, राज्यसभा सदस्य अमर सिंह का सिंगापुर में उपचार के दौरान निधन हो गया।


दि10 न्यायालय राजपूत राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर पांच अगस्त को सुनवाई करेगा न्यायालय
नयी दिल्ली, सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में पटना में दर्ज प्राथमिकी मुंबई स्थानांतरित करने के लिये अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर उच्चतम न्यायालय पांच अगस्त को सुनवाई करेगा।

दि25 दिल्ली वायरस मामले दिल्ली में कोविड-19 के 1,118 नए मामले, 26 और मरीजों की मौत नयी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,118 मामले सामने आए और 26 मरीजों की मौत हो गई।

दि12 न्यायालय पराली प्रदूषण मामला: न्यायालय ने राज्यों से पराली जलाने से रोकने के प्रबंधों के बारे में पूछा
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकारों से पराली जलाने से रोकने के लिए उनके द्वारा किए गए प्रबंधों के बारे में पूछा है।

दि4 निशंक हैकाथॉन स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन युवाओं के लिये आत्मनिर्भर भारत, गांव की समस्याओं के समाधान का मंच : निशंक नयी दिल्ली, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शनिवार को कहा कि स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन आत्मनिर्भर भारत, दैनिक जीवन एवं गांव की समस्याओं के समाधान के लिये युवाओं को एक मंच प्रदान करता है और इससे वे पिछले वर्षो में लाभकारी चीजों को बाजार में लाने में सफल रहे हैं।

प्रादे19 सुशांत बहन अपील न्याय की जीत की उम्मीद : सुशांत की बहन श्वेता ने प्रधानमंत्री मोदी से की अपील
मुंबई, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शनिवार को अपने भाई के लिए न्याय की अपील की।


प्रादे22 महाराष्ट्र सुशांत बिहार पुलिस सुशांत मामला : बिहार पुलिस ने छह लोगों के बयान दर्ज किए मुंबई, बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित ‘‘आत्महत्या के लिए उकसाने’’ के मामले की जांच के लिए यहां पहुंची बिहार पुलिस ने अब तक छह लोगों के बयान दर्ज किए हैं।


प्रादे58 गुजरात वायरस डब्ल्यूएचओ कोविड-19: अहमदाबाद में उठाए गए कदमों की डब्ल्यूएचओ ने की सराहना अहमदाबाद, गुजरात सरकार ने शनिवार को कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने अहमदाबाद में कोविड-19 महामारी के प्रबंधन की सराहना की है और सुझाव दिया है कि शहर में उठाए गए कदमों को आदर्श के रूप में शेष भारत और अन्य देशों में लागू किया जाना चाहिए।

वि11 वायरस विश्व वैश्विक महामारी से मौत के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंचा मेक्सिको
पेरिस, कोविड-19 से विश्व भर में होने वाली मौतों के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद मेक्सिको तीसरे नंबर पर आ गया है वहीं पूर्व में सफलता हासिल कर चुका वियतनाम अपने सबसे लोकप्रिय तटीय रिजॉर्ट में प्रकोप को फैलने से रोक पाने में संघर्ष करता दिख रहा है।

खेल12 खेल टीएनपीएल टीएनपीएल 2020 फिर स्थगित हुई, हो सकती है नवंबर या अगले साल मार्च में
चेन्नई, तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) का पांचवां चरण कोविड-19 महामारी के चलते दूसरी बार स्थगित करना पड़ा और अब टीएनसीए उम्मीद कर रहा है कि टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी या तो इस साल नवंबर में या फिर अगले साल मार्च में की जाये।


अर्थ20 सीतारमण जीएसटी मुआवजा मुआवजे पर अटॉर्नी जनरल की राय को लेकर जीएसटी परिषद की बैठक में होगी चर्चा : सीतारमण
नयी दिल्ली, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि राज्यों के साथ विचार-विमर्श के बाद ही माल एवं सेवा कर (जीएसटी) मुआवजे पर अटॉर्नी जनरल (एजी) के विचार मांगे गए थे। उन्होंने कहा कि जीएसटी परिषद की बैठक में इस कानूनी राय पर चर्चा की जाएगी।


वि13 विश्व ईद विश्वभर में मुस्लिमों ने मनाया ईद-उल-अजहा का त्यौहार दुबई, विश्वभर में मुस्लिमों ने शनिवार को ईद-उल-अजहा का त्यौहार मनाया। हालांकि, कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण इस साल अन्य उत्सवों की तरह ईद के मौके पर भी उत्साह फीका रहा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News