See More

शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

2020-07-07T18:45:43.563

नयी दिल्ली, सात जुलाई (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइलों से शाम छह बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः- दि9 वायरस लीड मामले
भारत में कोविड-19 के मामलों की संख्या सात लाख के पार
नयी दिल्ली, भारत में कोविड-19 के 22,252 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार को देश में संक्रमण के मामले बढ़कर सात लाख के पार पहुंच गए। महज पांच दिन में ही संक्रमण के मामले छह लाख से सात लाख हो गए हैं। वहीं इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या भी 20,000 के पार पहुंच गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।
प्रादे31 हत्याकांड गिरफ्तार बिकरू कांड : तीन अन्य लोग गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अब भी फरार कानपुरः कानपुर के बिकरू गांव में पिछले हफ्ते पुलिस पर घात लगाकर किए गए हमले का मास्टरमाइंड विकास दुबे अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है मगर इस मामले में तीन और लोग गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

अर्थ33 फेसमाक्स- आवश्यक वस्तु सरकार ने फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर को आवश्यक वस्तु अधिनियम से बाहर किया
नयी दिल्लीः फेस माक्स और हैंड सैनिटाइजर को अब आवश्यक वस्तु अधिनियम, 1955 के दायरे से बाहर कर दिया गया है। उपभोक्ता मामलों की सचिव लीना नंदन ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

दि25 जावड़ेकर फिल्म निर्माण फिल्म निर्माण के लिए मानक संचालन प्रक्रिया लेकर आने वाली है सरकार: जावड़ेकर
नयी दिल्लीः केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर केंद्र सरकार भारत में फिल्मों की शूटिंग के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) लेकर आने वाली है। साथ ही सरकार फिल्म निर्माण को गति देने के लिए प्रोत्साहन राशि भी देगी।

दि10 न्यायालय महिला अधिकारी
केंद्र को सेना में सभी महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन देने के लिए एक और माह का समय मिला
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने सभी सेवारत शॉर्ट सर्विस कमीशन महिला अधिकारियों को सेना में स्थायी कमीशन देने के अपने फैसले को लागू करने के लिए केंद्र को मंगलवार को एक और माह का समय दे दिया।

प्रादे7 कश्मीर लीड मुठभेड़
पुलवामा मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी घायल
श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन सुरक्षा कर्मी घायल हो गए। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

दि22 एमसीए अवधि शैक्षणिक सत्र 2020-21 से एमसीए पाठ्यक्रम की अवधि दो वर्ष होगी: परिषद
नयी दिल्लीः अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने मंगलवार को घोषणा की है कि अब से मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) दो वर्ष का कार्यक्रम होगा। अब तक इस डिग्री पाठ्यक्रम की अवधि तीन साल की थी।

वि17 अमेरिका विदेशी लीड छात्र
नये दिशा-निर्देश: कक्षाएं ऑनलाइन होने पर विदेशी छात्रों को छोड़ना पड़ सकता है अमेरिका
न्यूयॉर्क, अमेरिका के संघीय आव्रजन प्राधिकरण के सोमवार को जारी नए दिशा-निर्देशों के तहत अगर विश्वविद्यालय अपनी सभी कक्षाएं केवल ऑनलाइन आयोजित करते हैं तो लाखों भारतीय छात्रों समेत विदेशी छात्रों को अमेरिका छोड़ना होगा और ऐसा ना करने पर उन्हें निर्वासित भी किया जा सकता है।

अर्थ11 जेएलएल -पारदर्शिता रैंकिंग
वैश्विक रियल्टी पारदर्शिता सूचकांक में भारत एक एक पायदान चढ़कर 34वें स्थान पर
नयी दिल्ली, वैश्विक रियल एस्टेट पारदर्शिता सूचकांक में भारत का स्थान 34वां रहा है। रियल एस्टेट बाजार से जुड़े नियामकीय सुधार, बाजार से जुड़े बेहतर आंकड़े और हरित पहलों के चलते देश की रैंकिंग में एक अंक का सुधार हुआ है।


वि30अमेरिका पोम्पिओ चीन ऐप अमेरिका टिकटॉक, अन्य चीनी सोशल मीडिया ऐप पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा : पोम्पिओ
वाशिंगटनः विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा है कि अमेरिका टिकटॉक समेत चीन के सोशल मीडिया ऐप्लिकेशनों को प्रतिबंधित करने पर “निश्चित तौर पर विचार” कर रहा है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News