ईंधन कीमतों में वृद्धि पर कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने पर याचिका

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2020 - 09:39 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 जून (भाषा) देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन के दौरान इसके सदस्यों द्वारा सामाजिक दूरी के नियमों के उल्लंघन को लेकर उच्चतम न्यायालय में मंगलवार को एक याचिका दायर की गयी है।
कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों में लगतार हो रही वृद्धि के विरोध में राष्ट्रव्यापी आन्दोलन चलाया था। कांग्रेस की मांग थी कि इस वृद्धि का तत्काल वापस लिया जाये।

यह याचिका जम्मू निवासी वकील सुप्रिय पंडिता ने दायर की है। इसमें आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस और युवक कांग्रेस के सदस्यों ने 29 जून को देश भर में जगह जगह बड़ी संख्या में एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन किया जिसकी वजह से कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने की आशंका बढ़ सकती है।

न्यायालय में दायर इस याचिका में कहा गया है कि कोविड-19 के दौरान कांग्रेस पार्टी और युवक कांग्रेस द्वारा इस तरह के प्रदर्शन आयेाजित करके देश के नागरिकों की जान जोखिम में डालने के कारण उन पर जुर्माना लगाया जाये जो दूसरों के लिये नजीर बने।

ध्यान रहे कि सात जून से लगातार 22 बार तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि की है। अब तक पेट्रोल में कुल 9.17 रूपए और डीजल में 11.14 रूपए की वृद्धि की जा चुकी है।

याचिका में कोविड-19 के दौरान लगायी गयी शर्तो और दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का पुलिस को निर्देश देने का अनुरोध भी किया गया है।

याचिका में आरोप लगाया गया है कि सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियमों का पालन करने में विफल रहने के साथ ही कांग्रेस और युवक कांग्रेस के सदस्यों ने केन्द्र तथा गृह मंत्रालय के दिशा निर्देशों का भी उल्लंघन किया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News