दिल्ली को मंगलवार को मिलेंगे 200 कोरोना डिब्बे

punjabkesari.in Monday, Jun 15, 2020 - 11:48 PM (IST)

नयी दिल्ली, 15 जून (भाषा) रेलवे दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों के लिए पृथक-वास की खातिर मंगलवार को 200 और डिब्बे तैनात करेगा। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में ऐसे डिब्बों की कुल संख्या 250 हो जाएगी।

अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश के बाद रेलवे ने सोमवार को शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन पर 40 ऐसे डिब्बे तैनात किए थे, जहां पहले से ही 10 ऐसे डिब्बे थे।

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को 180 डिब्बे आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर और 20 डिब्बे राष्ट्रीय राजधानी के अन्य स्टेशनों पर तैनात किए जाएंगे।

रेलवे ने सोमवार को कहा कि उसने दिल्ली सरकार के साथ एक संयुक्त टीम का गठन किया है जो राजधानी को दिए गए 500 कोविड डिब्बों की तैनाती के लिए स्थानों की पहचान करेगी।

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को यहां 1,647 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 42,829 हो गयी वहीं मृतकों की संख्या 1,400 हो गई।

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव ने सोमवार को कहा कि प्रत्येक कोविड देखभाल केंद्र राज्य के मुख्य चिकित्सा अधिकारी की देखरेख में होगा।

उन्होंने कहा कि हमने पहले ही 31 मई को दिल्ली के शकूरबस्ती में 10 डिब्बे तैनात किए हैं और कल 40 और डिब्बे लगाए गए। इसलिए 800 बेड वाले 50 डिब्बे तैयार हैं।
उन्होंने कहा कि दिल्ली में 500 कोच तैनात किए जाने हैं और हम स्थानों को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।
यादव ने कहा कि एक संयुक्त टीम इस पर काम कर रही है और इसका मुख्य उद्देश्य केंद्र और राज्य सरकार के लिए एक टीम के रूप में काम करना है।

यादव ने यह भी कहा कि प्रत्येक कोविड देखभाल केंद्र को निकटतम अस्पताल से जोड़ा जाएगा ताकि किसी आपात स्थिति में मरीजों को जल्दी वहां ले जाया जा सके।

उन्होंने कहा कि रेलवे ने प्रत्येक राज्य के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं जो स्थानीय सरकार के साथ समन्वय करेंगे।
प्रत्येक डिब्बे में 16 बेड हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News