मैं अपनी स्थिति का उपयोग नई कहानियों, प्रतिभाओं की मदद के लिए करना चाहती हूं: अनुष्का शर्मा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 08:16 PM (IST)

नयी दिल्ली, तीन जून (भाषा) ‘‘पाताल लोक’’ जैसी वेबसीरीज की निर्माता अनुष्का शर्मा के लिए यह एक नई शुरुआत है जो बॉलीवुड स्टार के रूप में अपनी हैसियत का उपयोग अनोखी कहानियों और प्रतिभाओं की मदद के लिए करना चाहती हैं।
सुदीप शर्मा द्वारा बनाई गई वेबसीरीज ‘‘पाताल लोक’’ को काफी प्रशंसा मिल रही है, जो पिछले महीने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी। आलोचक, फिल्म बिरादरी के लोग और आम दर्शक इस बात के लिए इस वेबसीरीज की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं कि इस थ्रिलर सीरीज के जरिये भारत में जाति, धर्म और राजनीति के मुद्दों की पड़ताल की गई है।
अनुष्का ने अपने बैनर ‘क्लीन स्लेट फिल्म्ज़’ के माध्यम से अपने भाई कर्णेश के साथ इस शो का निर्माण किया है।

अनुष्का का कहना है कि उनका विचार, किसी के बारे में कोई धारणा बनाए बिना नई कहानियों और प्रतिभाओं का समर्थन करना है।
अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने अपने करियर में हमेशा जोखिम उठाया है और निर्माता के रूप में थ्रिलर फिल्म ‘‘एनएच 10’’, हॉरर फिल्म ‘‘परी’’ और घोस्ट कॉमेडी ‘‘फिल्लौरी’’ और अब ‘‘पाताल लोक’’ जैसी अलग तरह की सीरीज का निर्माण किया है।’’ उन्होंने पीटीआई-भाषा को ईमेल के जरिये दिये एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं स्वीकार करती हूं कि मैंने अपने लिए एक करियर बनाया है और अपने लिए एक नाम बनाया है, जो प्रासंगिक है। मैं अब इस स्थिति का उपयोग करने में सक्षम होना चाहती हूं जो मैंने एक अभिनेत्री के रूप में अपनी कड़ी मेहनत से बनाई है। अब मैं अलग ढंग की कहानियों, लोगों और प्रतिभाओं की मदद करने में सक्षम हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसके अलावा, सबसे महत्वपूर्ण बात..., हम लोगों को यह बताएं कि भारत में हम एक गैर-आलोचनात्मक ढंग से और सही मायने में रचनात्मक तरीके से अनूठी कहानियों को बताने में सक्षम हैं।’’
अनुष्का ने कहा कि निर्माता के रूप में, उनके और कर्णेश के पास कई परियोजनाएं हैं, जिनमें उनकी आगामी फिल्म ‘‘बुलबुल’’ है, जो नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News