दोपहर ढाई बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 02:41 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो जून (भाषा) सोमवार को ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से दोपहर ढाई बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

अर्थ22 मोदी लीड अर्थव्यवस्था भारत निश्चित ही अपनी आर्थिक वृद्धि फिर से हासिल करेगा, सुधारों से मिलेगी मदद: मोदी
नयी दिल्ली, वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूड़ीज की ओर से भारत की क्रेडिट रेटिंग घटाने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जोर देते हुये कहा कि भारत निश्चित रूप से अपनी आर्थिक वृद्धि फिर से हासिल कर लेगा और कहा कि लॉकडाउन के दौरान जो सुधार शुरू किये गये हैं उनसे आने वाले समय में अर्थव्यवस्था को मदद मिलेगी।

दि9 कांग्रेस एमएसपी खरीफ फसलों पर एमएसएपी में बढ़ोतरी के नाम पर सरकार ने छलावा किया: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने खरीफ फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने के फैसले को छलावा करार दिया और दावा किया कि सरकार कृषि क्षेत्र में जिन सुधारों की बात कर रही है वो अभी चर्चा के स्तर पर ही हैं।


प्रादे10 बंगाल शाह रैली पश्चिम बंगाल में आठ जून को ऑनलाइन रैली करेंगे अमित शाह
कोलकाता, केन्द्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह आठ जून को पश्चिम बंगाल में ऑनलाइन रैली करेंगे।


दि6 वायरस दूसरी लीड मामले कोविड-19: देश में संक्रमितों की संख्या 1,98,706 हुई और मृतकों की संख्या 5,598 पहुंची
नयी दिल्ली, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 8,171 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,98,706 हो गई। वहीं इस खतरनाक वायरस से 204 और लोगों की मौत के साथ ही देश में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 5,598 हो गया।

प्रादे21 कश्मीर लीड मुठभेड़ पुलवामा में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए
श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।


वि14 संरा चुनाव संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का चुनाव 17 जून को होगा संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की पांच अस्थायी सीटों के लिये चुनाव 17 जून को कराये जायेंगे। विश्व निकाय के अंतरिम कार्यक्रम में इसकी जानकारी दी गयी है।

वि5 अमेरिका प्रदर्शन ट्रंप ट्रंप ने अमेरिका में हिंसक प्रदर्शन रोकने के लिए सेना उतारने की धमकी दी
वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की हिरासत में मौत के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शनों को रोकने के लिए शहर एवं राज्यों द्वारा जरूरी कदम नहीं उठाए जाने की सूरत में सेना तैनात करने की सोमवार को धमकी दी।


खेल11 खेल नस्लवाद वुड्स फ्लॉयड की मौत पर पहली बार बोले वुड्स, पुलिसकर्मी ने अपनी हद को पार किया
वाशिंगटन, दिग्गज गोल्फर टाइगर वुड्स ने पहली बार अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि फ्लॉयड, उनके परिवार और इससे परेशानी का सामना कर रहे हर किसी के साथ उनकी हमदर्दी है।



खेल12 खेल हॉकी पुरस्कार खेलरत्न के लिये महिला हॉकी कप्तान रानी का नाम, वंदना, मोनिक, हरमनप्रीत अर्जुन पुरस्कार की दौड़ में
नयी दिल्ली, हॉकी इंडिया ने भारतीय महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल के नाम की अनुशंसा खेलरत्न पुरस्कार के लिये की है जबकि वंदना कटारिया, मोनिका और हरमनप्रीत सिंह के नाम अर्जुन पुरस्कार के लिये भेजे गए हैं ।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News