गृह मामलों से संबंधित संसदीय समिति की तीन जून की बैठक टली

punjabkesari.in Monday, Jun 01, 2020 - 07:49 PM (IST)

नयी दिल्ली, एक जून (भाषा) गृह मामलों से संबंधित स्थायी संसदीय समिति की तीन जून को होने वाली बैठक टाल दी गयी है। समिति के कुछ सदस्यों ने लॉकडाउन में लगे यात्रा प्रतिबंधों के कारण शामिल होने में असमर्थता जतायी थी। बैठक में कोरोना वायरस लॉकडाउन लागू किए जाने पर चर्चा होनी थी।

सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

 समिति के अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने बैठक बुलाई थी। केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला समिति के सदस्यों को लॉकडाउन और राज्यों के साथ समन्वय के मुद्दों पर जानकारी देने वाले थे।

सूत्रों ने बताया कि कुछ सदस्यों ने विभिन्न राज्यों में अनिवार्य पृथक-वास प्रावधान होने के मद्देनजर यात्रा संबंधी बाधाओं के कारण बैठक में भाग लेने में असमर्थता जतायी थी। इस वजह से बैठक टाल दी गयी।

बैठक की कोई नयी तारीख तय नहीं की गई है और सूत्रों ने कहा कि समिति के सदस्यों के साथ विचार विमर्श कर जल्द ही इसे तय किया जाएगा।

विभिन्न संसदीय समिति के अध्यक्षों को उन समितियों की नियमित बैठक बुलाने का अधिकार होता है। बैठक आमतौर पर संसद परिसर में आयोजित होती है।

सूत्रों ने कहा कि शर्मा ने राज्यसभा के सभापति से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सदस्यों को बैठक में भाग लेने की अनुमति देने की मांग की थी। लेकिन अनुमति नहीं मिली।

पच्चीस मार्च को देशव्यापी लॉकडाउन लागू होने के बाद संसदीय समिति की यह पहली बैठक होने वाली थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News