लॉकडाउन सफल है तो कोरोना संक्रमण के मामले इतने ज्यादा क्यों बढ़ रहे हैं: कांग्रेस

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 09:12 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 मई (भाषा) कांग्रेस ने राहुल गांधी पर भाजपा की ओर से निशाना साधे जाने के बाद पलटवार करते हुए बुधवार को कहा कि अगर लॉकडाउन सफल है तो फिर सरकार को बताना चाहिए कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले इतने ज्यादा क्यों बढ़ रहे हैं।

पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने यह भी कहा कि राहुल गांधी ने कोरोना संकट के दौरान अब तक बहुत ही सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाई है। उन्होंने कभी भी सरकार की आलोचना करने की कोशिश नहीं की है, बल्कि हमेशा सरकार को सकारात्मक सुझाव देने का प्रयास किया हैहै।
उन्होंने सवाल किया, ‘‘अगर लॉकडाउन सफल है, तो लॉकडाउन के अंदर ही कोरोना के मामलों की संख्या इतनी ज्यादा क्यों बढ़ रही है?’’
माकन ने कहा कि सरकार को विपक्ष से सवाल करने के बजाय इस सवाल का जवाब देना चाहिए।

गौरलब है कि लॉकडाउन को ‘विफल’ बताने के राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गलत बयानबाजी करके और तथ्यों को गलत तरीके से पेश करके कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं तथा उन्हें इस विषय पर दुनिया के आंकड़ों पर ध्यान देना चाहिए ।
भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि दुनिया के 15 ऐसे देश जहां कोरोना बड़ी बीमारी बन गया है उनकी कुल आबादी है 142 करोड़। इसमें अमेरिका, इंग्लैंड, फ्रांस, जर्मनी, इटली, कनाडा व अन्य देश हैं। इन देशों में 26 मई तक करीब 3.43 लाख लोगों की मृत्यु कोरोना से हुई है


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News