कोविड-19: मझगांव डॉक की रक्षा करने वाली सीआईएसएफ इकाई के कई कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 02:37 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 मई (भाषा) केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) से कोविड-19 के 22 नए मामले सामने आए हैं, इनमें से सबसे ज्यादा 13 मामले युद्धपोत निर्माण से जुड़ी मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (एमडीएल) की रक्षा करने वाली इकाई से है।

एमडीएल एक प्रमुख सार्वजनिक उपक्रम है जो पनडुब्बी और युद्धपोत बनाने का काम करती है। यह रक्षा मंत्रालय के तहत आती है।

सार्वजनिक उपक्रमों की रक्षा में तैनात सीआईएसएफ कर्मियों के संक्रमित होने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले कोलकाता में सार्वजनिक उपक्रम गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड (जीआरएसईएल) की रक्षा में तैनात सीआईएसएफ के कम से कम 40 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। इसके अलावा सहायक उप निरीक्षक रैंक के एक अधिकारी की मौत हो गई थी। अब इस इकाई के सिर्फ दो कर्मियों का उपचार चल रहा है। बाकी सभी स्वस्थ हो चुके हैं।

मंगलवार से सीआईएसएफ के 22 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इनमें से 13 मुंबई के एमडीएल से हैं और तीन-तीन दिल्ली हवाई अड्डे और दिल्ली मेट्रो की रक्षा में तैनात थे। वहीं दो दिल्ली में एक सरकारी इमारत की रक्षा में जबकि एक मुंबई के ओएनजीसी में तैनात थे।

देश के कई अहम प्रतिष्ठानों की रक्षा करने वाली इस इकाई के पास कुल 1.62 लाख कर्मी हैं। बल के 95 कर्मियों का उपचार चल रहा है और 137 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि पांच अभी स्वस्थ हो रहे हैं।

सीआईएसएफ के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘ दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की रक्षा करने वाली इकाई के संक्रमित कर्मी ड्यूटी पर तैनात नहीं थे।’’
प्रवक्ता ने बताया कि पहले जो कर्मी संक्रमित हुए थे, उनके संपर्क की पहचान करते हुए इन्हें पृथकवास में रखा गया था।

सीआईएसएफ के तीन कर्मियों की मौत इस खतरनाक वायरस से हो चुकी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News