पंजाब में बस सेवा शुरू

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 04:33 PM (IST)

चंडीगढ़, 20मई (भाषा) कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के कारण पंजाब में बंद सार्वजनिक बस सेवा करीब दो माह बाद बुधवार से शुरू हो गई।
अधिकारियों ने बताया कि पंजाब रोडवेज और पेप्सू सड़क परिवहन निगम (पीआरटीसी)की बसें निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़ कर निर्धारित मार्गों पर ही दिखाई दीं।
पंजाब की परिवहन मंत्री रजिया सुल्ताना ने 20 मई से मुख्य शहरों और जिला मुख्यालयों के बीच बस सेवा की शुरुआत करने की घोषणा 18मई को की थी।

राज्य सरकार ने कहा है कि अंतरराज्यीय बस सेवा 31 मई तक शुरू नहीं की जाएगी।
अधिकारियों ने बताया कि बस सेवा शुरू करने के पहले सभी बसों को संक्रमण मुक्त किया गया। बसों में सवार होने से पहले यात्रियों को बस अड्डे पर अपने तापमान की जांच करानी होगी।
उन्होंने बताया कि सामाजिक दूरी के नियमों का पालन किया जा रहा है और सुनिश्चित किया जाएगा कि यात्रियों ने मास्क लगाया हो और उनके हाथ सेनेटाइज किए जाएं।

बटाला पर यात्री सन्नी ने बताया,‘‘मैं पाबंदियों के कारण दो माह से बटाला में फंसा हुआ था और अब मैं अपने घर बालाचौरा जा रहा हूं।’’
जालंधर और अमृतसर में लोग सुबह पांच बजे से ही बस अड्डों पर जमा होने लगे और उन्हें लंबे इंतजार के बाद भी बस नहीं मिलने की शिकायतें की।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News