आवश्यक सामान की आपूर्ति के लिए कोयंबटूर-मुंबई मार्ग पर एयरएशिया इंडिया की दो विशेष उड़ानें

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 02:33 PM (IST)

नयी दिल्ली, नौ अप्रैल (भाषा) कोविड-19 वैश्विक महामारी पर लगाम लगाने के लिए भारत में 21 दिन के लॉकडाउन के बीच एयरएशिया इंडिया ने स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों समेत आवश्यक सामान की आपूर्ति के लिए बृहस्पतिवार को कोयंबटूर-मुंबई मार्ग पर दो विशेष विमानों का संचालन किया।

ये एयरएशिया इंडिया की पहली विशेष उड़ानें हैं। इंडिगो, स्पाइसजेट और एयर इंडिया जैसी अन्य एयरलाइनें लॉकडाउन के दौरान भारत भर में आवश्यक सामान की आपूर्ति के लिए ऐसी विशेष उड़ानें संचालित कर रही हैं।
एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘एयरएशिया इंडिया के विमान आई5 9131 ने आज निजी उपकरण तथा मास्क समेत स्वास्थ्य देखभाल से जुड़े 65000 किलोग्राम आवश्यक सामान को कोयंबटूर से मुंबई पहुंचाया।’’
प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मुंबई से विमान आई5 9130 केरल सरकार की आवश्यकता के लिए राहत सामग्री लेकर कोयंबटूर पहुंचा।’’
भारत में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस पर नियंत्रण पाने के लिए 25 मार्च से लॉकडाउन लगाया गया है। इसके बाद सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों को इस अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया।

हालांकि, भारतीय विमानन नियामक डीजीसीए ने बंद के दौरान मालवाहक विमानों, तट पर हेलीकॉप्टर अभियानों, इलाज मुहैया कराने के लिए आवश्यक विमानों और विशेष उड़ानों को अनुमति दे रखी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News