कोविड-19: एअर इंडिया के पायलट यूनियन ने फिलहाल ‘ब्रीद एनालाइजर टेस्ट’ स्थगित करने का आग्रह किया

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 06:49 PM (IST)

नयी दिल्ली, 29 मार्च (भाषा) एअर इंडिया के पायलट यूनियन ने रविवार को विमानन नियामक डीजीसीए से अस्थायी रूप से ‘ब्रीद एनालाइजर टेस्ट’ को स्थगित करने का आग्रह किया है। स्पाइसजेट की उस घोषणा के बाद कि उसके एक पायलट को जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, यूनियन का कहना है कि जांच मशीन वही है, जिससे संक्रमित पायलट की जांच की गई थी, यह स्वस्थ पायलटों को भी संक्रमित कर सकता है।
एअर इंडिया के पायलटों का प्रतिनिधित्व करने वाले ‘इंडियन कॉमर्शियल पायलट एसोसिएशन’ (आईसीपीए) ने इस संबंध में डीजीसीए को एक पत्र लिखा है।
आईसीपीए ने एक पत्र में लिखा, ‘‘इन परिस्थितियों में ब्रीद एनालाइजर जांच को जारी रखना बेहद खतरनाक है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एक जिम्मेदार संगठन के रूप में, जो उड़ान से पहले और उड़ान के बाद होने वाली जांच की सार्थकता पर पूरा विश्वास करता है, हम सभी यह आग्रह करते हैं कि हमारे पायलटों की सुरक्षा पर आप विचार करें और उपयुक्त आदेश पारित करें।’’ स्पाइसजेट ने रविवार को कहा कि उसके एक पायलट को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, जिन्होंने मार्च में कोई अंतरराष्ट्रीय उड़ान नहीं भरी थी।
एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि एहतियात के तौर पर उसके साथ सीधे संपर्क में आने वाले सभी चालक दल और कर्मचारियों को अगले 14 दिनों तक घर में पृथक रहने के लिए कहा गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News