लोकसभा अध्यक्ष ने सांसदों से सांसद निधि से एक करोड़ रूपये आवंटित करने का अनुरोध किया

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 11:59 PM (IST)

नयी दिल्ली, 28 मार्च (भाषा) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को सभी सांसदों से कोविड -19 से मुकाबला करने के लिए अपनी सांसद निधि (एमपीलैड फंड) से एक करोड़ रूपये आवंटित करने का अनुरोध किया ।
लोकसभा सचिवालय के बयान के अनुसार, बिरला ने कहा, ‘‘ इस धनराशि का उपयोग आवश्यक जांच किट, मास्क, व्यक्तिगत सुरक्षा किट और अन्य चिकित्सीय उपकरणों के लिये किया जायेगा । ’’ उन्होंने सांसदों से वित्तीय वर्ष 2020 -2021 के लिए एमपीलैड स्कीम के तहत आवंटित की जाने वाली धनराशि में से कम से कम एक करोड़ रुपये का स्वीकृति सम्बन्धी सहमति पत्र भरकर सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय को भेजने का अनुरोध किया ।
कोविड-19 महामारी से मुकाबला करने में जनप्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका का जिक्र करते हुए बिरला ने कहा कि ऐसे संकट में हमारा दायित्व और भी बढ़ जाता है। ऐसे में जनप्रतिनिधि यह सुनिश्चित करें कि बंद के कारण गरीबों और जरूरतमंदों को उनकी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति में कोई बाधा उत्पन्न न हो।
उन्होंने कहा कि इसीलिए सांसदों को उनके संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के अंदर गरीबों और अभावग्रस्त व्यक्तियों को जन-सहयोग द्वारा खाद्य सामग्रियों एवं रोजमर्रा की आवश्यकताओं की आपूर्ति करने के लिए पूरा प्रयास करने की आवश्यकता है।

बिरला ने सभी लोकसभा सदस्यों से अपना कम से कम एक माह का वेतन प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’’ (पीएम केयर्स फंड) में दान करने की अपील की।

बिरला अपना अपना एक माह का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News