पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर का बयान- क्रिकेट में होगी नए युग की शुरूआत

punjabkesari.in Monday, Jun 19, 2017 - 02:14 PM (IST)

लंदन: पाकिस्तान के मुख्य कोच मिकी आर्थर का मानना है कि जिस देश ने शीर्ष अंतरराष्ट्रीय टीमों के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेला है उसके लिए अपने नायकों को पहचाने के लिए चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीतना जरूरी था।  दक्षिण अफ्रीका से ताल्लुक रखने वाले आर्थर को अपने कप्तान सरफराज अहमद की तरह उम्मीद है कि इस जीत से देश के क्रिकेट में नए युग की शुरूआत होगी। 

जीत का होगा बड़ा असर
कोच ने मैच के बाद कहा कि मुझे लगता है कि इस जीत का बड़ा असर होगा। मैं यह उम्मीद करता हूं और मुझे यकीन है कि पाकिस्तान काफी खुश होगा क्योंकि वे इसके हकदार थे। श्रीलंका की टीम बस पर 2009 में हमले के बाद से क््िरकेट खेलने वाले किसी बड़े देश ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और उसे अपने घरेलू मैच देश से बाहर खेलने के लिए बाध्य होना पड़ा है। जिंबाम्वे एकमात्र देश है जिसने दो साल पहले पाकिस्तान का दौरा किया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सितंबर में विश्व एकादश को पाकिस्तान भेजने की संभावना है और आर्थर ने उम्मीद जताई कि इससे भविष्य के दौरों का रास्ता साफ होगा। उन्होंने कहा कि तीन टी20 मैचों के लिए सितंबर में विश्व एकादश के पाकिस्तान आने का कार्यक्रम है। इसलिए उम्मीद करते हैं कि इससे भविष्य के दौरों का रास्ता साफ होगा। हम सिर्फ उम्मीद कर सकते हैं।

जीत पर नहीं हो रहा विश्वास 
आर्थर पांच मैकों पर दक्षिण अफ्रीका के कोच थे जब टीम को आईसीसी की विभिन्न प्रतियोगिताओं के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने कहा कि यह जीत उनके लिए नहीं है। आर्थर ने कहा कि Þनिश्चित तौर पर यह मेरे और मेरे करियर के लिए नहीं है, यह उस ड्रेसिंग रूम में 15 अविश्वसनीय खिलाडिय़ों का मामला है जिन्होंने पिछले एक साल से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। यही मामला है। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो इस पर विश्वास नहीं होता। कुछ दिन पहले मैं किसी को बता रहा था कि दक्षिण अफ्रीका के साथ मैं पांच बार सेमीफाइनल में था लेकिन कभी हमारी टीम फाइनल में नहीं पहुंची। मैं पाकिस्तान के साथ एक बार फाइनल में पहुंचा और पदक जीता। कोच ने कहा कि यह बेहतरीन है। लेकिन श्रेय खिलाडिय़ों को जाता है। वे बेहतरीन थे और मेरा साथी कोचिंग स्टाफ और प्रबंधन टीम भी शानदार थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News