इंडोनेशिया ओपन: प्रणय और श्रीकांत क्वार्टरफाइनल में, सायना बाहर

punjabkesari.in Thursday, Jun 15, 2017 - 05:46 PM (IST)

जकार्ता: भारत के एच एस प्रणय और किदाम्बी श्रीकांत ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल करते हुये गुरूवार को इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि पूर्व नंबर एक सायना नेहवाल उलटफेर का शिकार होकर दूसरे दौर में बाहर हो गयीं। प्रणय ने अविश्वसनीय प्रदर्शन करते हुये विश्व के तीसरे नंबर के और शीर्ष रैंकिंग के मलेशियाई खिलाड़ी ली चोंग वेई को लगातार गेमों में 21-10 21-18 से हराकर तहलका मचा दिया। 

श्रीकांत ने भी उलटफेर करते हुये चौथी रैंकिंग के डेनमार्क खिलाड़ी जान ओ जोर्गेनसन को 57 मिनट तक चले संघर्ष में 21-15 20-22 21-16 से पराजित कर दिया। इन दो बड़ी जीतों के बाद भारत को एक झटका सायना की हार के रूप में लगा। गैर वरीय सायना को थाईलैंड की निचोन जिंदापोल ने एक घंटे तीन मिनट में 21-15 6-21 21-16 से हरा दिया।   

पुरूष एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में गैर वरीय प्रणय ने केवल 40 मिनट में विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी की चुनौती को ध्वस्त कर लगातार गेमों में जीत अपने नाम कर ली। विश्व के 25वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय की करियर में वेई के खिलाफ यह पहली जीत है। इससे पहले हुये दोनों मैचों में मलेशियाई खिलाड़ी से उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News