भारत में खेलने वाले सबसे महंगे फुटबालर बनेंगे विनिशियस

punjabkesari.in Saturday, Sep 09, 2017 - 03:36 PM (IST)

नई दिल्ली:  फीफा अंडर 17 विश्व कप के लिए ब्राजील की राष्ट्रीय टीम में चुने गए ‘वंडरकिड’ विनिशियस जूनियर भारत में प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में खेलने वाले सबसे महंगे फुटबालर बनने के करीब हैं।  

भारत में होने वाले पहले फीफा टूर्नामेंट में 16 साल के इस खिलाड़ी की बेहतरीन क्षमताओं का नजारा देखने को मिलेगा। वह उस समय दुनिया के सबसे महंगे किशोर खिलाडिय़ों में से एक बने थे जब स्पेन की दिग्गज टीम रीयाल मैड्रिड जुलाई 2018 से उनके अधिकार लेने के लिए फ्लेमेंगो को चार करोड़ 50 लाख यूरो देने को राजी हुआ था।  

ब्राजील के इस खिलाड़ी के भारत में खेलने पर टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेप्पी ने कहा कि फीफा अंडर 17 विश्व कप हमेशा से भविष्य के सितारों को देखने को टूर्नामेंट रहा है और विनिशियस जूनियर पहले ही काफी प्रतिष्ठा कमाने के बाद आज रहा है।उन्होंने कहा कि भारतीयों के लिए उसके दर्जे के खिलाड़ी को अपने सामने खेलते हुए देखना विशेष होगा। लोग कह सकेंगे कि मैंने उसे भारत में अपने पहले विश्व कप में खेलते हुए देखा था।  

सेप्पी ने कहा कि इस अक्तूबर में भविष्य के कई सितारे भारत आएंगे और विनिशियस जूनियर उनमें से एक है। यह फुटबाल प्रशंसकों के लिए जीवन में एक बार मिलने वाला मौका है। विनिशियस ने मार्च में ब्राजील को अंडर 17 दक्षिण अमरीकी चैंपियनशिप में खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी और इस दौरान 7 गोल किए थे जिसके लिए उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुना गया था।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News