18 सितंबर को कोलकाता आएंगे अर्जेंटीना के महान फुटबालर माराडोना

punjabkesari.in Wednesday, May 03, 2017 - 12:42 PM (IST)

कोलकाता: अर्जेंटीना के महान फुटबालर डिएगो माराडोना 18 और 19 सितंबर को कोलकाता आएंगे जबकि इसके ठीक एक महीने बाद यहां फीफा अंडर 17 विश्व कप फाइनल खेला जाना है ।   

विश्व कप 1986 की जीत के नायक माराडोना दूसरी बार कोलकाता आ रहे हैं । इससे पहले वह 2008 में यहां आए थे जब हवाई अड्डे पर उनकी एक झलक पाने के लिए आधी रात को भीड़ जुटी थी ।  माराडोना ने इस दौरे के प्रमोटर के साथ वीडियो कांफ्रेंस काल पर यात्रा की पुष्टि करते हुए कहा कि दस साल बाद पहले पश्चिम बंगाल दौरे से वह बहुत खुश हैं ।  

उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह सम्मान की बात है। कोलकाता खास जगह है और मेरी सुखद यादें इसके साथ जुड़ी हैं। वहां के प्रशंसक जबर्दस्त थे। भारत में फुटबाल काफी लोकप्रिय है और मैं प्रशंसकों की नई पीढी से मिलने को लेकर उत्साहित हूं।  दो दिवसीय यह यात्रा इसलिये भी खास है क्योंकि माराडोना 19 सितंबर को प्रिंस आफ कोलकाता और भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली की टीम के खिलाफ चैरिटी मैच खेलेंगे। उसी दिन महालया भी है जिस दिन से दुर्गापूजा महोत्सव शुरू होता है ।   माराडोना की यात्रा के प्रमोटर मोक्ष स्पोट्र्स वेंचर्स के संस्थापक एस दत्ता ने कहा ,‘‘ यह मैच आफ यूनिटी होगा और टीम में 11 खिलाड़ी नहीं होंगे । गांगुली के अलावा कई हस्तियां इसमें भाग लेंगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी माराडोना को सम्मानित भी करेंगे।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News