एसीबी ने तीन निर्दलीय विधायकों के खिलाफ पीई दर्ज की

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 08:43 PM (IST)

जयपुर, 11 जुलाई (भाषा) राजस्थान की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के प्रयासों के तहत विधायकों को प्रलोभन दिए जाने के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार को तीन निर्दलीय विधायकों के खिलाफ प्राथमिक जांच (पीई) दर्ज की।
विशेष कार्यबल (एसओजी) शुक्रवार को ही इस बारे में एक मामला दर्ज कर चुका है। ब्यूरो के सूत्रों ने बताया कि एसीबी ने विधायक ओमप्रकाश हुडला, सुरेश टाक तथा खुशवीर सिंह के खिलाफ पीई दर्ज की है।
आरोप है कि इन विधायकों ने राज्य सरकार को गिराने के लिए भाजपा की ओर से कुछ अन्य विधायकों को धन की पेशकश की।
सूत्रों के अनुसार,‘‘ पीई में आगे जांच की जा रही है।'' उन्होंने कहा,'' चूंकि इस मामले में भ्रष्टाचार है, इसलिए मामले की जांच भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत की जा रही है।’’
वहीं, इस मामले में नामित निर्दलीय विधायक हुडला ने कहा है कि वह इस तरह की किसी गतिविधि में शामिल नहीं थे।
इस बीच, एसओजी ने अपनी जांच में अशोक चौहान व भारत भाई को हिरासत में लिया था। शनिवार को इनकी जयपुर में गिरफ्तारी दिखा कर उनसे पूछताछ की जा रही है।
राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने इस बारे में दो मोबाइल नंबरों की निगरानी से सामने आये तथ्यों के आधार पर राज्य में विधायकों की खरीद फरोख्त और निर्वाचित सरकार को अस्थिर करने के आरोपों में शुक्रवार को मामला दर्ज किया।
एसओजी अधिकारियों के अनुसार इन फोन नंबरों पर हुई बातचीत से ऐसा प्रतीत होता है कि राज्य सरकार को गिराने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है।
पिछले महीने 19 जून को राज्य से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव से पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस ने कुछ विधायकों को प्रलोभन दिए जाने का आरोप लगाया था। पार्टी की ओर से इसकी शिकायत विशेष कार्यबल (एसओजी) को की गयी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि राज्य में विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है और करोड़ों रुपये की नकदी जयपुर स्थानांतरित हो रही है।
राज्य विधानसभा में कुल 200 विधायकों में से कांग्रेस के पास 107 विधायक व भाजपा के पास 72 विधायक हैं। राज्य के 13 में से 12 निर्दलीय विधायकों का समर्थन भी कांग्रेस को है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News