एसओजी से निर्दलीय व छोटे दलों के विधायकों को डरा-धमका रहे हैं गहलोत : पूनियां

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 08:49 PM (IST)

जयपुर, 11 जुलाई (भाषा) राजस्थान की कांग्रेस सरकार को अस्थिर किए जाने के प्रयास के आरोपों पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने शनिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एसओजी व एसीबी जैसी एजेंसियों के जरिए निर्दलीय व छोटे दलों के विधायकों को डरा-धमका रहे हैं।

पूनियां ने संवाददाताओं से कहा,‘‘मुख्यमंत्री ने एसओजी और एसीबी का भय दिखाकर निर्दलीय और छोटे विधायकों को प्रभावित करने की कोशिश की और अभी भी वो ऐसा ही कर रहे हैं। माकपा के एक विधायक का व्हिप का उल्लंघन कर वोट करना इसका उदाहरण है।’’
इस मुद्दे को लेकर पूनियां, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया व उपनेता प्रतिपक्ष नेता राजेन्द्र राठौड़ ने यहां प्रेस कांफ्रेंस की।

इन नेताओं ने कहा मुख्यमंत्री गहलोत के शनिवार के बयानों उनके व्यवहार में हताशा, निराशा और बौखलाहट स्पष्ट तौर पर दिखी, जिसे पूरे राज्य की जनता ने देखा।

गहलोत ने इससे पहले संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि केंद्रीय नेतृत्व के इशारे पर भाजपा के स्थानीय नेता उनकी सरकार को गिराने का प्रयास कर रहे हैं।
राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने इस बारे में एक मामला शुक्रवार को दर्ज किया जबकि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार को तीन निर्दलीय विधायकों के खिलाफ प्राथमिक जांच (पीई) दर्ज की।
पूनियां ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत कांग्रेस की अन्तर्कलह और अन्तर्विरोध का ठीकरा भाजपा पर फोड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में प्रचंड बहुमत के साथ देश के ज्यादातर राज्यों में भाजपा सत्ता पर काबिज होती जा रही है जिससे परेशान होकर कांग्रेस विचार और व्यवहार से अप्रासंगिक हो गई है।

पूनियां ने कहा कि राज्य सरकार की विफलता और कोरोना प्रबंधन में विफलता को छिपाने और ध्यान बंटाने के लिए मुख्यमंत्री गहलोत एसओजी, एसीबी इत्यादि एजेंसियों के माध्यम से निर्दलीय और छोटे दलों के विधायकों को ड़राने-धमकाने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस और एजेंसियों को अपराध की रोकथाम में लगाना चाहिए, लेकिन मुख्यमंत्री गहलोत ने इन एजेंसियों को फोन टैपिंग और जासूसी करने में लगा रखा है।
नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने कहा कि मुख्यमंत्री पहले अपना घर सम्भालें और भाजपा पर झूठे आरोप लगाना बंद करें।
कटारिया ने कहा कि मुख्यमंत्री एसओजी और एसीबी की कार्यवाही करवायें, हमें किसी बात का डर नहीं है।

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार में गुटबाजी, अन्तर्कलह है और मुख्यमंत्री गहलोत अपनी सरकार बचाने में लगे हुए हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News