गहलोत ने कोरोना से निपटने की रणनीति और नतीजों के जिलावार अध्ययन के निर्देश दिये

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 12:09 AM (IST)

जयपुर, 26 मई (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए अब तक किए गए सभी प्रयासों और उनके नतीजों का जिलावार गहन अध्ययन करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि इससे हम भविष्य में इस बीमारी से लड़ने और संक्रमण बढ़ने की आशंका से निपटने के लिए बेहतर योजना बना सकेंगे।

गहलोत ने मंगलवार को नियमित समीक्षा बैठक में कहा कि राजस्थान में कोरोना संक्रमण की स्थिति के नियत्रंण में होने पर भी सतर्कता और तैयारी में कोई भी कमी नहीं रहे।

उन्होंने कहा कि कुछ विशेषज्ञों द्वारा आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने की आशंका जाहिर की जा रही है। ऎसे में राज्य सरकार की सजगता में किसी स्तर पर कमी नहीं रहे और हर स्थिति से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध हों।

बैठक में अतिरिक्त चिकित्सा मुख्य सचिव चिकित्सा रोहित कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमित पाए गए 7476 लोगों में से 4165 ठीक हो चुके हैं और उपचाररत मामलों की संख्या केवल 3143 है। अभी तक 3 लाख 37 हजार से अधिक नमूनों की जांच की गयी है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में लगभग 21 हजार लोग संस्थागत पृथकवास में हैं और 4.75 लाख से अधिक लोग घरों में पृथकवास नियमों की पालना कर रहे हैं। अभी तक पृथकवास के उल्लंघन के 1306 मामले सामने आए हैं, जिनके चलते 604 लोगों को घर के एकांतवास से संस्थागत पृथकवास में भेजा गया है। 702 लोगों के खिलाफ नोटिस देने या जुर्माना वसूलने अथवा प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की गई है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News