सिद्धू के तेवर बरकरार, कहा, हाईकमान को बताई चिंताएं, इस्तीफे पर फैसला आज

punjabkesari.in Thursday, Oct 14, 2021 - 09:50 PM (IST)

 पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके नवजोत सिद्धू के तेवर नरम नहीं पड़े हैं। दिल्ली में पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के.सी. वेणुगोपाल के घर मुलाकात करने पहुंचे सिद्धू ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि उन्होंने पंजाब के प्रति, पंजाब कांग्रेस के प्रति जो भी चिंताएं हैं, वो पार्टी हाईकमान को बताई हैं। उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका पर और राहुल गांधी पर पूरा भरोसा है। वे जो भी निर्णय लेंगे, वो कांग्रेस और पंजाब के हित में होगा। उनके हर आदेश का पालन करूंगा।


उधर, मुलाकात के बाद पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि बैठक में जो भी बातें हुई हैं, उन पर शुक्रवार को फैसला लिया जाएगा। हालांकि रावत ने कहा कि सिद्धू ने साफ तौर पर कहा है कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का आदेश उनको सर्वमान्य होगा। आदेश बिल्कुल साफ है कि वे प्रदेश कांग्रेस कमेटी पंजाब के अध्यक्ष के रूप में अपना काम पूरी शक्ति से करें। जाहिर है कि सिद्धू के इस्तीफे पर गहराया सस्पैंस अब शुक्रवार को ही साफ हो पाएगा। वैसे हरीश रावत ने सिद्धू के साथ मुलाकात से पहले बातचीत में कहा था कि सिद्धू और चन्नी कई मसलों पर बातचीत कर चुके हैं। कोई न कोई रास्ता निकल आएगा। कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जिनमें समय लगता है। 

सिद्धू ने जिन चिंताओं का जिक्र किया, उसे पहले कर चुके हैं सार्वजनिक
रावत व वेणुगोपाल के साथ बैठक के बाद सिद्धू ने जिन चिंताओं का इशारा किया, उसे वह पहले ही सार्वजनिक तौर पर जाहिर कर चुके हैं। इस मुलाकात से ठीक पहले सिद्धू ने एक वीडियो के जरिए पंजाब के कुछ मसलों पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत ङ्क्षसह चन्नी को कटघरे में खड़ा कर दिया था। चन्नी के साथ उनके तनाव की स्थिति का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि लखीमपुर खीरी की तरफ रोष मार्च के दौरान भी सिद्धू ने चरणजीत चन्नी को लेकर अपशब्दों का इस्तेमाल तक कर दिया था।
बताया जा रहा है कि वेणुगोपाल के घर बैठक के दौरान भी सिद्धू ने चन्नी सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। खासतौर पर सिद्धू ने एडवोकेट जनरल और डी.जी.पी. की तैनाती को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि जिस पुराने सिस्टम के खिलाफ वह लड़ रहे थे, अगर उसे ही दोहराया जाएगा तो वह समझौता नहीं करेंगे। सिद्धू ने कहा कि पंजाब में चरणजीत चन्नी के मुख्यमंत्री बनने के बाद से अब तक 18 सूत्रीय एजैंडा ठंडे बस्ते में पड़ा है। अलबत्ता, पूर्व मुख्यमंत्री अमरेंद्र ङ्क्षसह को सौंपा गए 5 सूत्रीय एजैंडे पर भी कोई काम नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री चन्नी ने रेत मुफ्त करने का जो फैसला किया है, उसका ज्यादातर फायदा भी माफिया ही उठाएगा। हालांकि पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने सिद्धू के तमाम मसलों को जल्द सुलझाने का आश्वासन दिया लेकिन सिद्धू ने साफ कर दिया है कि वह तब तक टस से मस नहीं होंगे, जब तक उनकी ङ्क्षचताओं को दूर नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News