मोहाली के तीन और मरीजों ने जीती कोरोना से जंग

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 01:54 PM (IST)

मोहाली(विनोद) : जिला मोहाली के कोरोना वायरस से पीड़ित तीन और मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है, जिसके बाद अब जिले में कोरोना से जंग जीतने के बाद पूरी तरह से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 30 हो चुकी है। 

मोहाली के सिविल सर्जन ने डॉ. मनजीत ने बताया कि मंगलवार को स्वस्थ हुए तीन मरीजों में गांव जवाहरपुर के मलकीत सिंह व अमनप्रीत सिंह के अलावा मोहाली सैक्टर-68 का अब्दुल अजीज है। उन्होंने कहा कि 43 वर्षीय मलकीत सिंह जवाहरपुर में कोरोना की चपेट में आने वाला पहला मरीज है, उसके बाद इस गांव के अन्य मामले सामने आने लगे थे। 

स्वस्थ होने वाले अन्य दो मरीज 17 वर्षीय अमनप्रीत व 28 वर्षीय अबदुल अजीज है, अमनप्रीत कौर मलकीत सिंह की बेटी है, मलकीत का पी.जी.आई. में ईलाज चल रहा था। जबकि बाकि दोनों को ज्ञानसागर अस्पताल में ईलाज किया जा रहा था। अकेले जवाहरपुर के ही कुल 17 मरीज अभी तक ठीक हो चुके हैं। 

मंगलवार को लिए गए 88 सैंपल :
स्वास्थ्य विभाग ने बताया बताया कि मंगलवार को कुल 88 सैंपल लिए गए, जिनमें से 36 सैंपल हजूर साहिब से आंए श्रद्धालुओं के सैंपल लिए गए है। इनमें बस का ड्राइवर व कंडक्टर भी शामिल है, जबकि दो सैंपल कोटा से वापस लाए गए छात्राओं के है। 

इन सभी को जिला प्रशासन की ओर से बसों के जरिए लाया गया है। इनके अलावा गांव जवाहरपुर में मंगलवार को सामने आए पॉजिटिव व्यक्ति के 25 करीबियों के सैंपल भी लिए गए हैं। 20 सैंपल जिला अस्पताल में जांच करवाने के लिए आए मरीजों के लिए गए है। जबकि 5 सैंपल खरड़ के अस्पताल में लिए गए है, यह मरीज अस्पताल में बनाए गए फ्लू कार्नर में खांसी, जुखाम आदि की तकलीफ की जांच करवाने के लिए आएं थे, जिनके सैंपल एतिहात के तौर लिए गए है।

दो मरीज ही रहेंगे क्वारेंटाईन :
सिविल सर्जन ने बताया कि तीनों मरीजों में से मलकीत व उसकी बेटी दोनों को 14 दिन के लिए सैक्टर-70 में बनांए गए जिला स्तरीय क्वारेंटाईन केंद्र में रखा जाएगा। जबकि अजीज को घर भेज दिया जाएगा, लेकिन वह भी अपने घर पर जाकर 14 दिन के लिए घर में ही अन्य परिवार के सदस्यों से अलग रहेगा। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम घर में लगातार जाकर चैक करेगी, वहीं सिविल सर्जन ने कहा कि अन्य कोरोना से पीड़ित मरीजों का ईलाज चल रहा है। सभी की हालत में पहले से काफी सुधार है। जो जल्द ही पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर लौैट आंएगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News