नाइट डोमीनेशन के लिए पंजाब पुलिस के 135 गज़टिड अधिकारियों की राज्यभर में तैनाती

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 07:04 AM (IST)

चंडीगढ़, (रमनजीत सिंह) पठानकोट आर्मी कैंप के गेट पर ग्रेनेड हमले के बाद पैदा हुआ हालातों के मद्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से पंजाब पुलिस के 135 गज़टिड अधिकारियों को राज्य भर में किसी भी किस्म की आतंकवादी या आपराधिक गतिविधि को रोकने के लिए नाइट डोमीनेशन ऑपरेशनों के लिए तैनात किया गया है। डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने कहा कि उप मुख्यमंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा के हुक्मों की पालना करते हुए राज्य भर में रात की गश्त तेज कर दी है। 

रंधावा ने मंगलवार को अमृतसर में अपराध समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए पुलिस फोर्स को राज्य भर में रात की गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए थे, जिससे कानून व्यवस्था बनाये रखने को यकीनी बनाया जा सके। ज़िक्रयोग्य है कि बुधवार और वीरवार की रात को उप मुख्यमंत्री ने रात की गश्त के लिए तैनात गज़टिड अधिकारियों को ख़ुद अचानक काल करके यह यकीनी बनाया कि वह अपने काम पर मौजूद हैं या नहीं।

यह कार्रवाई उस समय हुई है जब पंजाब में अन्य हथियारों के साथ-साथ हैंड ग्रेनेडों और टिफिन बमों की बड़ी आमद हो रही है। हाल ही में राज्य में सीआईए नवांशहर और पठानकोट के छावनी क्षेत्र में दो बम धमाके होने के अलावा फिरोजपुर के ज़ीरा क्षेत्र से एक बिना चले हैड ग्रेनेड की बरामदगी भी शामिल है।

डीजीपी ने बताया कि हरेक पुलिस जिले को सैक्टरों में बांटा गया है और हर सैक्टर के लिए डीएसपी या एसपी रैंक का एक गज़टिड अधिकारी तैनात किया गया है, जो अपने अधिकार क्षेत्र में रात की गश्त को यकीनी बनाऐंगे। उन्होंने कहा कि रुटीन नाकों या वाहनों की चैकिंग के अलावा, तैनात किए गए अधिकारियों को संवेदनशील स्थानों जैसे कि रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों, धार्मिक स्थानों, आरएसएस शाखाओं और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर भी चौकसी रखने के निर्देश दिए गए हैं।

इस दौरान, पुलिस कमिश्नरों /एसएसपी को ड्रोनों और संवेदनशील क्षेत्रों में घूमने वाले शक्की व्यक्तियों की तरफ विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं। डीजीपी ने सभी पीसीआर /आरआरपीएस वाहनों और बुलेट प्रूफ़ मोर्चों का प्रयोग संवेदनशील स्थानों को कवर करने के साथ-साथ सभी कंट्रोल रूमों को सक्रिय करने के आदेश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ramanjit Singh

Recommended News

Related News