25 सालों बाद हुई उच्च शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसरों की रैगुलर भर्ती : परगट

punjabkesari.in Friday, Dec 03, 2021 - 11:43 AM (IST)

चंडीगढ़,  (रमनजीत सिंह) अपने वायदे पर खरा उतरते हुए उच्च शिक्षा और भाषा मंत्री परगट सिंह ने वीरवार को राज्य के सरकारी कालेजों के लिए नए भर्ती सहायक प्रोफैसरों और लायब्रेरियनों को नियुक्ति पत्र सौंपे। परगट सिंह ने कहा  कि यह राज्य में उच्च शिक्षा के क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण पल है क्योंकि 1996 के बाद. मतलब 25 सालों के लम्बे अरसे के बाद रैगुलर नियुक्तियाँ की गई हैं।

ध्यान रहे कि उच्च शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने 19 अक्तूबर को सरकारी कालेजों में टीचिंग काडर के 1091 और लायब्रेरियनों के 67 पदों समेत 1,158 पदों पर 45 दिनों के अंदर-अंदर भर्ती करने का वायदा किया था।

आज यहाँ मगसीपा में एक समागम के दौरान परगट सिंह ने 125 नए भर्ती सहायक प्रोफैसरों और लायब्रेरियनों को नियुक्ति पत्र सौंपे जबकि बाकी रहते सहायक प्रोफैसरों को भी जल्द ही नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। परगट सिंह ने नव-नियुक्त अध्यापकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उम्मीद है कि वह पंजाब की उच्च शिक्षा को नई बुलन्दियों पर लेकर जाएंगे। उन्होंने इस भर्ती प्रक्रिया को रिकार्ड समय में पूरा करने के लिए गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर और पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला की समूची टीम और उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह पूरी भर्ती यूजीसी के दिशा -निर्देशों के अनुसार की गई है। इस मौके पर सचिव उच्च शिक्षा कृष्ण कुमार, डीपीआइ (कालेज) उपकार सिंह, डीपीआइ (सेकंडरी शिक्षा) सुखजीत पाल सिंह और सहायक डायरैक्टर उच्च शिक्षा डा. गुरदर्शन सिंह बराड़ उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ramanjit Singh

Recommended News

Related News