मलोट में सुखबीर बादल का विरोध, किसानों ने बैनर फाड़े, काली झंडियां दिखाईं

punjabkesari.in Tuesday, Aug 24, 2021 - 10:45 AM (IST)

मलोट (जुनेजा): मलोट दौरे के दौरान शिरोमणि अकाली दल बादल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल का किसानों ने जबरदस्त विरोध किया। मलोट की अनाज मंडी में प्रोग्राम के बाद किसानों के सवालों के जवाब न देने पर किसानों ने अगले प्रोग्राम के दौरान पैलेस में जाकर उनका विरोध किया। इस दौरान अकाली वर्करों और किसानों के आमने-सामने होने पर स्थिति तनावपूर्ण हो गई। माहौल बिगड़ता देख सुखबीर बादल रास्ता बदल कर पैलेस से बाहर निकले।

 

अकाली दल की ओर से मलोट में रखे गए 11 प्रोग्रामों की शुरूआत अनाज मंडी में एक रैली से हुई। इस मौके पर अलग-अलग किसान जत्थेबंदियों के 300 से अधिक सदस्य एकत्रित हो गए। सांझा किसान मोर्चा के फैसले के अनुसार इस दौरान सुखबीर बादल से सवाल पूछे जाने थे। मगर सुखबीर बादल किसानों के साथ बातचीत किए बिना ही रैली स्थल से चले गए। इस पर नाराज किसानों ने नारेबाजी कर सुखबीर बादल के बैनर फाड़ दिए। इसके बाद किसानों ने फाजिल्का रोड पर एक पैलेस में रखे प्रोग्राम के बाहर पहुंच कर दिल्ली-फाजिल्का हाईवे पर जाम लगा दिया और काली झंडियां लेकर प्रदर्शन किया। पुलिस प्रशासन की ओर से बनाई रणनीति के अंतर्गत रास्ता बदल कर उनकी गाडिय़ों को फाजिल्का रोड से रवाना किया गया।

 

शोर मचाने वाले कांग्रेस और ‘आप’ के समर्थक : सुखबीर
पार्क प्लाजा के बाहर प्रदर्शन करने वाले किसान नेताओं के साथ सुखबीर बादल ने मीटिंग की, जो बेनतीजा रही। किसान नेताओं का कहना था कि सुखबीर बादल उनकी एक बात का भी जवाब नहीं दे सके। सुखबीर कहा कि आज यहां शोर मचाने वाले कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के समर्थक हैं।

 

महिला ने अकाली नेताओं पर लगाए गंभीर आरोप
महिला मनजीत कौर ने पंडाल में जाकर सुखबीर बादल को मिलकर अकाली दल के नेताओं पर धक्केशाही करने के आरोप लगाते हुए कहा कि सुखबीर बादल से सवालों के जवाब मांगे। मनजीत कौर ने कहा कि अकाली राज में एक पुलिस इंस्पैक्टर और दो अकाली नेताओं ने उसकी बेटी की 15 एकड़ जमीन दबा ली। उसके विरुद्ध 8 झूठे केस दर्ज किए और अकाली राज में नशा खुलेआम बिकता था जो उसके पुत्र की मौत का कारण बना।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News