गर्भवती महिला के लिए मसीहा बना सब-इंस्पैक्टर अमन

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 01:20 PM (IST)

मोहाली (राणा) : गांव कुंभड़ा में शनिवार सुबह प्रसव पीड़ा से तड़फ रही महिला की डिलीवरी के लिए उसके परिवार के पास न तो कोई साधन था और न ही पर्याप्त सामान। जिसके बाद जब इस बात का पता फेज-8 थाना पुलिस को लगा तो वह मौके पर पहुंची। पुलिस ने उस पीड़िता के लिए घर पर ही दायी, हैल्थ वर्कर से लेकर अन्य सामान मुहैया करवाया। जिसके बाद घर पर ही महिला ने एक तंदरुस्त बच्ची को जन्म दिया। 

वहीं, उनकी मदद के लिए भी कुछ लोग भी आगे आए। जिसके बाद नवजन्मी बच्ची का नाम लक्ष्मी रखा गया। बच्ची के जन्म के बाद परिवार में खुशी है। वहीं, बच्ची की माता संगीता और चंदन ने पुलिस का धन्यवाद किया शनिवार सुबह गांव कुंभड़ा में पुलिस पी.सी.आर. टीम-16 को गश्त कर रही थी।

तभी गर्भवती महिला का पति उसे अपनी रेहड़ी में अस्पताल लेकर जाने की तैयारी में था। महिला प्रसव पीड़ा से तड़फ रही थी। उन्हें इस हालत में देखकर पी.सी.आर. चालक दलजीत सिंह ने इस संबंधी तुरंत थाना फेज-8 के अतिरिक्त  एस.एच.ओ. से संपर्क किया। 

लेकिन पुलिस किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती थी। पुलिस ने तुरंत इलाके की हैल्थ वर्कर मनजीत कौर व जसबीर कौर से संपर्क किया। जिसके बाद वह दोनों मौके पर आ गई। साथ ही कुछ ही मिनटों में महिला की डिलीवरी हो गई। इसके बाद उन्होंने डयूटी पर तैनात पुलिस वालों व गांवों वालों को सूचित किया। इसके बाद सारे इलाके में खुशी है।

बच्ची को शगुन भी दिया :
सब-इंस्पैक्टर अमन बैदवान ने बताया कि उन्होंने अपने दोस्त फेज-9 निवासी दविंदर सिंह को इस बारे में बताया। उनके दोस्त ने तुरंत परिवार को 5100 रूपए की आर्थिक सहायता दी। ताकि परिवार को किसी तरह की मुश्किल न आए। इसी तरह कांस्टेबल दलजीत सिंह ने 2100 रूपए डिलीवरी करने वाली महिला को शगुन दिया। वहीं, अमन ने बताया कि प्रशासन की तरफ से तैनात एक्सईन ने परिवार को 2100 रूपए दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News