मोहाली में अब आरोपियों का जेल भेजने से पहले होगा कोरोना टैस्ट

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 09:34 AM (IST)

मोहाली (विनोद) : पुलिस कर्मियों को कोरोना से बचाने के लिए मोहाली पुलिस ने एक नई शुरूआत की है। जिसके चलते अब पुलिस की ओर से जो भी आरोपी पकड़े जाएंगे, उन सभी को जेल भेजने से पहले कोरोना टैस्ट करवाया जाएगा। यह प्रक्रिया उसी दौरान होगी। जब आरोपियों को जेल भेजने से पहले मैडीकल करवाया जाता है। जिसके बाद अब पुलिस विभाग में खुशी है।

जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले मोहाली में एक गैंगस्टर को पूछताछ के लिए लाया गया था। लेकिन जब उसके बाद उसका कोरोना टैस्ट किया गया तो वह पॉजिटिव आया। जिसके बाद उसके संपर्क में आए मोहाली के 9 पुलिस वालों को होम क्वॉरंटाइन किया गया। 

जिनमें आई.जी. रैंक के अधिकारी भी शामिल थे। इसी से सबक लेते हुए मोहाली पुलिस ने यह कदम उठाया है | वहीं फेज-4 थाना के एस.एच.ओ. मनफूल सिंह ने कहा कि अब यह टेस्ट जरूरी कर दिया गया है। अब जेलों में भी स्पैशल स्क्रीनिंग सैंटर बनाए गए हैं।

सूचना पर टीम टैस्ट को भेज दी जाती है :
मोहाली के सिविल सर्जन डा. मंजीत सिंह ने बताया कि इस बात को अनिवार्य कर दिया है कि किसी भी आरोपी को जेल भेजे से पहले उसका कोरोना टैस्ट किया जाएगा और जब तक उसकी रिपोर्ट नहीं आती उसके अलग रखा जाएगा। साथ ही उन्हें हिरासत में लेने वाले पुलिस वाले भी उनसे दूरी बनाए रखेंगे। उन्होंने कहा कि जैसे ही उनके पास पुलिस की ओर से सूचना आती है। उसी समय स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेज दिया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News