चंडीगढ़ पुलिस विभाग की पहली महिला कांस्टेबल कोरोना पॉजिटिव, महकमे में हड़कंप

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 09:19 PM (IST)

चंडीगढ़(कुलदीप कुमार) : यू.टी. पुलिस विभाग में पहला कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने पर महकमे में हड़कंप सा मचा हुआ है। कोरोना पॉजिटिव लेडी कॉन्स्टेबल का नाम सुमन है है। सुमन के संपर्क में आने वाली 12 अन्य लेडी कांस्टेबल को क्वारंटीन कर कोरोना सैंपल लिया गया है। वहीं पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि सुमन की ड्यूटी सेक्टर -26 सब्जी मंडी में में नगर निगम के साथ लगी हुई थी। टीम में अन्य 5 लोग और भी शामिल थे।  हाल में हुई 520 नए पुलिस भर्ती में सुमन की ज्वाइनिंग हुई थी। वह सेक्टर-26 पुलिस लाइन में आर.टी.सी. कमरा नंबर-2 में रहती है। 

 

पिछले काफी समय से उसकी ड्यूटी सेक्टर 26 सब्जी मंडी में नगर निगम के  के साथ लगी हुई थी। बीते रविवार को सर्दी जुकाम के लक्षण दिखने पर सुमन का कोरोना सैंपल लिया गया था। जिसके बाद मंगलवार सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। वहीं पुलिस आला अधिकारियों का कहना है कि सुमन के संपर्क में आने वाले लोगों की डिटेल खंगाली जा रही है। 


 

आर.टी.सी. के बैरक में 250 पुलिसकर्मी
सेक्टर-26 पुलिस लाइन आरटीसी (रिक्यूरमेंट ट्रेनिंग सेंटर) के बैरक में इस दौरान करीब 250 पुलिसकर्मी रह रहे हैं। पुलिस जांच में सामने आया कि बैरक के कमरा नंबर दो से 12 लेडी कॉन्स्टेबल सुमन के संपर्क में थे। जिसके बाद कॉन्स्टेबल रितु रानी, प्रीति सिंह, प्रियंका, कोमल, रेनू, मंजू, मेनका, सुमन, ऊषा, निशा, अर्चना और मीनू का जीएमएसएच-16 में कोरोना सैंपल लेकर कर इन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है। 


आर.टी.सी. हुआ सैनिटाइज
पुलिस लाइन आरटीसी में पहला मामला सामने आने पर पुलिस महकमा हरकत में आया। आनन-फानन में सभी को कोरोना संक्रमण से बचने को लेकर सावधानी बरतने की हिदायत दी गई। इसके बाद अलग-अलग बैरक व कमरों को सैनिटाइज किया गया। इसके अलावा सभी को ग्लब्स और मास्क भी दिए गए। वहीं अब हर आने जाने वाले पुलिकर्मियों की स्क्रीनिंग भी बढ़ा दी गई है। 

 

पहले 5 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट आई थी नेगेटिव
बता दें कि इससे पहले 5 पुलिस कर्मियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। वहीं शहर के अलग विंग के करीब 25 पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन किया जा चुका है। पुलिस विभाग ने सारंगपुर आईआरबी में क्वारंटाइन करने की पूरी व्यवस्था बनाई है। इसके अलावा पुलिसकर्मियों के शहर से बाहर जाने या छुट्टी के बाद ड्यूटी पर वापस लौटने पर भी क्वारंटाइन किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News